अब शुगर कंपनी ने OBC बैंक को लगाया 97 करोड़ का चूना, सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा – Simbhaoli Sugars Ltd directors dupes rs 97 crore to OBC bank cbi registers case in delhi uttar pradesh

नीरव मोदी, मेहुल चोकसी के बाद देश की एक और कंपनी ने सरकारी बैंक को 97 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। सीबीआई ने 97 करोड़ रुपये के ऋण नहीं चुकाने के मामले में सिंभोली शुगर लिमिटेड के सीएमडी गुरमीत सिंह मान, डिप्टी एमडी गुरुपाल सिंह और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। सीबीआई ने इस सिलसिले में सीबीआई ने दिल्ली और उत्तरप्रदेश में कई स्थानों पर छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश की कंपनी सिंभोली शुगर लिमिटेड ने 2017 में 74.98 करोड़ का घाटा दिखाया था। जबकि इससे पहले दिसंबर 2016 की तिमाही में कंपनी को 19.09 करोड़ की हानि हुई थी। बता दें कि यह कंपनी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है, और देश की सबसे बड़ी चीनी कंपनियों में से एक है। सीबीआई ने इस कंपनी पर छापे तब मारे हैं जब कई कंपनियों द्वारा सरकारी बैंकों से लिये गये कर्जे नहीं चुकाये जा रहे हैं। पीएनबी बैंक के 11 हजार 400 करोड़ के घोटाले के सामने आने के बाद इस कड़ी में यह एक और मामला है। पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को सीबीआई अबतक गिरफ्तार नहीं कर सकती है। फिलहाल ED और CBI दोनों आरोपियों को संपत्तियों को जब्त कर रही है।

संबंधित खबरें

वहीं एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सिंभोली शुगर लिमिटेड ने ओबीसी बैंक से 109.08 लाख करोड़ का कर्ज लिया है। बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने केस दर्ज किया है। रविवार को सीबीआई ने कंपनी के दिल्ली, हापुड़ और नोएडा स्थित आठ ठिकानों पर छापे मारी की है। इस मामले में सीबीआई ने विस्तृत जांच शुरू कर दी है और लोन देने वाले अधिकारियों समेत कई लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है। बता दें कि वित्त मंत्री ने जान बूझकर लोन नहीं चुकाने वालों को चेतावनी दी है और कहा है कि सरकार ऐसे लोगों से एक-एक पैसा वसूल करेगी। जेटली ने ऐसे लोगों को अर्थव्यवस्था पर दाग बताया है।

इससे पहले सीबीआई ने कलम बनाने वाली कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल को 3 हजार 695 करोड़ रुपये के लोन ना चुकाने के मामले में गिरफ्तार किया था। इन लोगों ने 7 बैंकों से कर्ज लेकर उसे नहीं चुकाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *