अमेठी पहुंचे राहुल गांधी का बयान- 15 सालों में सिंगापुर और कैलिफोर्निया की तरह हो जाएगा शहर – Congress President Rahul Gandhi said After 15 years Amethi will be like Singapore and California

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (17 अप्रैल, 2018) को अमेठी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब 10-15 साल सिंगापुर और कैलिफोर्निया का नाम लिया जाएगा तब अमेठी का नाम भी लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व के अपने कई समकक्षों के विपरीत मोदी भविष्य की बजाय बीते हुए समय की बात करते हैं और समाज में नफरत और गुस्सा फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाते हैं। अमेठी के दौरे पर आए राहुल ने देर शाम रामनगर में एक स्कूल का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आप जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी को भी देखिए, वे सब भविष्य की बात करते थे। आज के हमारे प्रधानमंत्री भविष्य की बात नहीं करते, बल्कि दिन भर बीते हुए समय की बात करते हैं। नफरत और गुस्सा फैलाते हैं। एक धर्म और जाति के व्यक्ति से दूसरे को लड़ाते हैं।’’ उन्होंने कहा कि 15 लाख रुपए दिलाने का वादा करने वाले नरेंद्र मोदी ने किसी को कुछ देने की बजाय नोटबंदी करके जो लोगों की जेब में था, वह भी निकाल लिया। वह पैसा नीरव मोदी को दे दिया गया। आज आप एटीएम से नहीं निकाल पा रहे हैं। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ। मोदी अपने ‘मन की बात’ में राफेल, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या का नाम कभी नहीं लेंगे। बस, भाषण होते जा रहे हैं और देश का समय जाया हो रहा है।

संबंधित खबरें

राहुल ने कहा कि आज का युवा रोजगार के सिवा और कुछ नहीं चाहता। हमारे प्रधानमंत्री एक के बाद एक भाषण देते हैं लेकिन जो सबसे जरूरी काम है, वह नहीं कर पाते हैं। पिछले साल पूरे देश में एक लाख से कम युवाओं को रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि मोदी हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर सकते हैं। नीरव मोदी को 30 हजार करोड़ रुपए देकर भगा सकते हैं, राफेल हवाई जहाज के ठेके में अपने मित्र को 45 हजार करोड़ रुपए दे सकते हैं लेकिन हिंदुस्तान के किसान के कर्ज का एक रुपया भी माफ नहीं कर सकते। राहुल ने कहा कि जहां भी देखो हिंसा बढ़ती जा रही है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। बच्चों को मारा जा रहा है, और जो मार रहे हैं, उनकी रक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कह रहे हैं। देश सुनना चाहता है, कि मोदी इन घटनाओं के बारे में क्या सोचते हैं। यह हिंदुस्तान की सचाई है और इसके खिलाफ कांग्रेस लड़ रही है।

राहुल ने कहा कि वह अमेठी को हिंदुस्तान का ‘नॉलेज सेंटर’ बनाकर दिखाएंगे। इसकी नींव पड़ चुकी है। केंद्र सरकार चाहे कितना भी रोकने की कोशिश करे, फूड पार्क, ट्रिपल आईटी और हिंदुस्तान पेपर मिल छीन ले लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अमेठी दुनिया का मशहूर एजूकेशन हब बनेगा, इसे कोई नहीं रोक सकता। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अमेठी में हमने छह राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए हैं। पास में फुरसतगंज में एयरपोर्ट और राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी है। इन तीनों चीजों को जोड़ा जाएगा। आज से 10-15 साल बाद कैलीफोर्निया और सिंगापुर के साथ अमेठी का नाम लिया जाएगा। इससे पहले, राहुल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि चाहे वह राफेल का मामला हो, चाहे वह नीरव मोदी का मामला हो। प्रधानमंत्री के पास लोकसभा में 15 मिनट भाषण देने का समय नहीं है। अगर वह 15 मिनट समय दे दें, तो लोकसभा में खड़े नहीं हो पाएंगे।

राहुल ने गौरीगंज के मझगवां में एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अमेठी का सर्वांगीण विकास करना चाहती है लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार यहां के लिए प्रस्तावित ज्यादातर परियोजनाओं को दूसरी जगह ले गई। इनमें ट्रिपल आईटी, मेगा फूड पार्क और पेपर मिल की परियोजनाएं भी शामिल हैं, जिनसे हजारों युवाओं को रोजगार मिलता। कांग्रेस अध्यक्ष ने हालांकि वादा किया कि वह फूड पार्क समेत कुछ परियोजनाओं को वापस अमेठी लाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक युवा बेरोजगार हैं तब तक देश का विकास नहीं हो सकता। राहुल ने जामो विकासखंड के मझगवां में एक सामुदायिक मिलन केंद्र समेत कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *