जज के सामने कुर्ता-पायजामा पहनकर पहुंचा पुलिसवाला, अफसरों को पड़ी फटकार – policemen went front of judge wearing kurta-pajama

किन्हीं मामलों की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जज खासे नाराज हो गए और पुलिसकर्मी के कुर्ता-पायजामा पहनकर कोर्ट में आने पर संबंधित अफसरों को जमकर फटकर लगा दी। दरअसल दस साल की मासूम बच्ची से उसके मामा द्वारा रेप के मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इसमें जज के सामने चंडीगढ़ पुलिस को पेश होना था, लेकिन कोर्ट में जो पुलिसकर्मी पेश हुआ उसने कुर्ता-पायजामा पहन रखा।

पुलिसकर्मी को इस ड्रेस में देख जज खासे नाराज हो गए। इसके बाद कोर्ट ने अब चंडीगढ़ के पुलिसकर्मियों को पूरी तरह ड्रेस में आने के आदेश दिए हैं। कोर्ट में इसके लिए केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के गृह सचिव को यह सुनिश्चित करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने गृह सचिव से कहा है कि जब भी चंडीगढ़ पुलिस का कोई भी कर्मचारी सुनवाई के लिए कोर्ट में पंहुचे, वो पुलिस ड्रेस में आए।

रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने इस बाबत गृह सचिव से लिखित में जवाब भी मांगा है। बता दें कि पुलिस ड्रेस विवाद पर चंडीगढ़ पुलिस का कोई भी अफसर अपनी प्रतिक्रिया देने को तैयार नहीं है।

संबंधित खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *