रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की दो टूक- पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी सुंजवान सैन्य शिविर हमले की कीमत – India Says That Pakistan have to Suffer Brunt After Attack on Sunjwan Military Camp in Jammu

भारत ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के जम्मू शहर में स्थित सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए हमले का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू शहर के पास स्थित सुंजवान सैन्य शिविर पर पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने हमला किया, जिसकी कीमत पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी। सीतारमण ने यह भी कहा कि आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों के शामिल होने के सबूत पाकिस्तान को सौंपे जाएंगे। उल्लेखनीय है कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने शनिवार तड़के सुंजवान स्थित सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। हमले में 10 अन्य लोग घायल भी हो गए। सैनिकों ने तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया, जबकि एक आतंकवादी अभी भी शिविर में छिपा हुआ है।

वहीं, श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षा बल के एक संतरी की मुस्तैदी से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शिविर पर हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। जिसके बाद एक इमारत में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ के दौरान अर्धसैनिक बल का एक जवान शहीद हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल छिपे आतंकवादियों के खिलाफ अंतिम हमले के लिए तैयार था, इसी दौरान एक जवान मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया।

संबंधित खबरें

उसे मुठभेड़ स्थल से करीब 300 मीटर दूर स्थित एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया। यह वही अस्पताल है जहां से लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जाट उर्फ अबु हंजुल्ला छह फरवरी को दो पुलिकर्मियों की हत्याकर फरार होने में कामयाब रहा था। पुलिस ने कहा कि सुरक्षा कारणों के चलते आसपास के इलाकों के घरों को खाली करा लिया गया है।

आतंकवादियों के खिलाफ सीआरपीएफ और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवान अभियान चला रहे हैं। कश्मीर पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद ने ट्वीट कर कहा, “श्रीनगर के करण नगर में आत्मघाती हमला टालने के लिए मैं चौकस संतरी को बधाई देता हूं। सौभाग्य से दो आतंकवादी घेराबंदी में हैं और मुठभेड़ जारी है।” इससे पहले तड़के 4.30 बजे करण नगर इलाके में सीआरपीएफ के 23वें बटालियन की निगरानी चौकी पर एक चौकस संतरी ने दो आतंकवादियों को देखा था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *