सीबीएसई: कोचिंग सेंटर चलाने वाला ABVP नेता गिरफ्तार, पुलिस का दावा- पटना से लीक हुआ पेपर – CBSE police Arrested ABVP leader who running coaching center claims leaked paper from Patna

सीबीएसई का पेपर लीक करने के मामले में झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने इस मामले में राज्य के चतरा जिले से अबतक 15 और पटना से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रभात खबर समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार गिरफ्तार लोगों में स्टडी विजन कोचिंग के संचालक और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के संयोजक सतीश पांडेय और उनके सहयोगी पंकज सिंह शामिल हैं। पुलिस दोनों आरोपियों को चतरा ले आई है, जिनके तार दिल्ली में शिक्षा माफियाओं जुड़े बताए जाते हैं। आरोप है कि दोनों सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों से मोटी रकम वसूलकर अधिक नंबर दिलाने का काम करते हैं। इस मामले में पुलिस चतरा के सदर थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं जिले के एसपी एबी वारियर ने शनिवार (31 मार्च, 2018) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पश्नपत्र पटना से लीक हुआ है। बाद में यह व्हॉट्सएप के जरिए चतरा जिले में आया। ABVP नेता के अलावा जो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं उनमें 9 नाबालिग छात्र हैं। इन आरोपियों को हजारीबाग के बाल सुधार गृह भेजा गया है जबकि ABVP नेता और उनके सहयोगियों को जेल भेज दिया गया है। चतरा एसपी के मुताबिक पेपर कहां से लीक हुआ इसकी जांच की जा रही है। एसपी का दावा है कि आरोपियों ने छात्रों से पैसे लेकर 28 मार्च को होने वाली परीक्षा का पश्नपत्र 27 मार्च को ही व्हॉट्सएप के जरिए उनतक पहुंचा दिया। इसके साथ ही आरोपियों ने परीक्षा के दौरान नकल की व्यवस्था कराने का वादा भी किया।

बड़ी खबरें

बता दें कि सीबीएसई के पश्नपत्र लीक होने के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने एग्जाम वॉरियर्स किताब लिखी, जो परीक्षा के दौरान छात्रों को तनाव दूर करना सिखाती है। अब उन्हें एग्जाम वॉरियर्स 2 लिखनी चाहिए, जिसे पेपर्स लीक होने के कारण तबाह हुई स्टूडेंट्स और पैरंट्स की जिंदगियों के बाद उनके तनाव को दूर करने के लिए पढ़ाया जाए। कांग्रेस के अलावा शिवसेना और अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी केंद्र पर तीखा हमला बोला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *