हिंदी न्यूज़ – केरल में कॉलेज खुलने के पहले दिन हिंसा, एक की मौत दो की हालत गंभीर

केरल में कॉलेज खुलने के पहले दिन हिंसा, एक की मौत दो की हालत गंभीर

(प्रतिकात्मक फोटो)




Updated: July 2, 2018, 3:44 PM IST

केरल में सोमवार को नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हिंसा और मौत से हुई. सत्र के पहले दिन कोच्चि के इरानकुल्लम में महाराजा कॉलेज में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और पॉप्युलर फ्रंट (पीएफआई) के बीच झड़प हो गई, जिसमें एक छात्र की मौत हो गई जबकि दो छात्र घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

पुलिस के अनुसार नए छात्रों के स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टर को लेकर यह पूरा विवाद हुआ. पुलिस ने बताया कि विवाद के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने एसएफआई के सदस्यों पर  हमला बोल दिया, जिसमें एक छात्र की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

मृतक छात्र का नाम अभिमन्यू बताया जा रहा है, जो कि तमिलनाडु बॉर्डर के निकट मुन्नार के वट्टावाडा गांव का रहने वाला था. वह महाराज कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था और लडुड्क जिले में एसएफआई कमेटी का सदस्य था. छात्र के माता-पिता किसान बताए जा रहे हैं.

फिलहाल पुलिस इस हमले की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि करीब 15 कार्यकर्ताओं ने छात्रों पर हमला बोला था. इस मामले में पुलिस ने तीन बाहरी लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं दोनों घायल छात्रों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.बता दें कि सोमवार को नए शैक्षणिक सत्र का पहला दिन था, लेकिन हिंसा के बाद कॉलेज में सात दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. वहीं सीपीएम ने इस मामले को लेकर हड़ताल की घोषणा की है.

सीपीएम विधायक एम स्वराज ने कहा कि छात्र की हत्या के लिए पड़ोसी जिलों के प्रशिक्षित अपराधी जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि ऐसे मामलों में केवल एक या दो छात्र शामिल रहते हैं और बाकी बाहर से आए प्रशिक्षित अपराधी होते हैं.

और भी देखें

Updated: July 01, 2018 11:56 PM ISTVIDEO- दिल्ली: 1 घर… 1 परिवार और 11 लाशें… आत्महत्या या हत्या की साजिश?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *