हिंदी न्यूज़ – मुंबई पुल हादसा: रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बेस्ट ने बढ़ाई बसें- Mumbai Bridge Collapse: Latest Traffic Advisory and Helpline Numbers

मुंबई में मंगलवार सुबह अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित गोखले रोड ओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहने से कम से कम चार लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुल का मलबा रेलवे ट्रैक पर गिरने की वजह से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हुई हैं. इस कारण दफ्तर जाने वाले लोगों को खासी मुश्किलों का सामना पड़ रहा है. वहीं कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी काम न करने में असमर्थता जताई है.

मुंबई में सोमवार शाम से ही रुक-रुक तेज बारिश हो रही है. ऐसे में राहत और बचाव कार्य में भी बाधा आ रही है. पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि पटरियों से मलबा हटाकर ट्रेनों का परिचालन दुरुस्त करने में कम से कम चार घंटों का वक्त लग सकता है.

रेलवे ने बयान जारी कर बताया कि इस हादसे के कारण गोरेगांव और बांद्रा स्टेशन के बीच सभी लाइनों पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है, जबकि गोरेगांव से आगे और ब्रांदा व चर्चगेट के बीच ट्रेन का परिचालन सामान्य रूप से चल रहा है. इसके मद्देनजर रेलवे अधिकारी ने हार्बर लाइन पर लोगों को अपनी मौजूदा टिकट या फिर मुफ्त में सफर करने की इजाजत दी है, ताकि वे एक स्टेशन पर फंसे न रहे, बल्कि दूसरे स्टेशनों से अपने गंतव्य तक पहुंच सके.

अंधेरी ईस्ट और अंधेरी वेस्ट स्टेशनों को जोड़ने वाली एसवी रोड पर स्थित इस गोखले ब्रिज पर हर दिन हजारों लोग सफर करते हैं. इस हादसे के बाद पुल पर ट्रैफिक रोक दिया गया है, जिस कारण यहां तीन किलोमीटर तक लंबा जाम लगा है.

ऐसे में मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने अंधेरी ईस्ट और वेस्ट के बीच सफर करने वाले लोगों को दूसरा रूट लेने की सलाह दी है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को अंधेरी ईस्ट से वेस्ट जाने के लिए बिसलेरी जंक्शन, तेली गली, सुर्वे चौक, अंधेरी सबवे-एसवी रोड का रूट लेने को कहा है. वहीं वेस्ट से ईस्ट जाने के लिए जेवीपीडी-सुजय हॉस्पिटल जंक्शन, मिठीबाई कॉलेज, एसवी रोड, कैप्टन गोर फ्लाइओवर- विले पार्ले ईस्ट- आधार जंक्शन और पार्ला जंक्शन का रूट लेने का कहा.

वहीं लोगों की परेशानी इसे देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों की समस्या को कम करने के लिए बीएमसी कमिश्नर को बेस्ट बसों का परिचालन बढ़ाने का निर्देश दिया, जिसके बाद बेस्ट ने बांद्रा और अंधेरी के बीच 39 अतिरिक्त बसें चलाई हैं.

इस बीच सेंट्रल रेलवे ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने का अपील की है. रेलवे ने ट्वीट कर कहा, ‘अफवाहों पर ध्यान न दें. सेंट्रल रेलवे के स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन मशीनरी को मजबूत कर दिया गया है. हार्बर लाइन के यात्रियों को मुख्य सर्वअर्बन सेक्शन में यात्रा की इजाजत दी गई है. कृपया बिना घबराए आराम से यात्रा करें.’

उधर रेलवे की तरफ से किसी तरह की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.
अंधेरी – 022676 30054
चर्चगेट – 02267622540
बोरीवली- 02267634053
मुंबई सेंट्रल- 02267644257



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *