हिंदी न्यूज़ – INX मीडिया केस: चिदंबरम को मिली राहत, गिरफ्तारी पर 1 अगस्त तक रोक

INX मीडिया केस: चिदंबरम को मिली राहत, गिरफ्तारी पर 1 अगस्त तक रोक

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला आईएनएक्स मीडिया कंपनी से जुड़ा है.




Updated: July 3, 2018, 9:31 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को कुछ वक्त की राहत दी है. कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक की अवधि एक अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है.

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला आईएनएक्स मीडिया कंपनी से जुड़ा है. इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी थी. इस मामले में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की 305 करोड़ रुपये की मंजूरी के संबंध में कथित भूमिका के लिए जांच एजेंसियों के दायरे में आए हैं.

ट्रोलर्स को सुषमा स्वराज का जवाब- इंतजार क्यों? लो कर दिया ब्लॉक

सीबीआई ने 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मिली मंजूरी में कथित अनियमितता की शिकायत पाई. जिसके बाद पिछले साल 15 मई को एफआईआर दर्ज की थी. यूपीए-1 सरकार के दौरान जब यह मंजूरी दी गई, तो उस वक्त चिदंबरम वित्त मंत्री थे.इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति का भी नाम सामने आया है. सीबीआई का कहना है कि कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाने के लिये 10 लाख डॉलर की रिश्वत ली. कार्ति पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी की कंपनी के खिलाफ टैक्स का एक मामला खत्म कराने के लिए अपने पिता के रुतबे का इस्तेमाल किया था. (एजेंसी इनपुट के साथ)

और भी देखें

Updated: July 03, 2018 06:40 PM ISTबुराड़ी मर्डर मिस्ट्री: मोबाइल शॉप के CCTV में कैद हुआ मौत से पहले ललित का आखिरी वीडियो

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *