हिंदी न्यूज़ – कश्मीर: लैंड स्लाइडिंग की वजह से दो अमरनाथ यात्रियों की मौत, चार घायल-A landslide hits Amarnath yatra route from Baltal. 2 dead, 4 injured

कश्मीर: लैंड स्लाइडिंग की वजह से दो अमरनाथ यात्रियों की मौत, चार घायल

(सांकेतिक तस्वीर)

News18Hindi

Updated: July 3, 2018, 11:15 PM IST

अमरनाथ में लैंड स्लाइडिंग की वजह से बलताल रूट के बराड़ी मार्ग पर दो यात्रियों की मौत हो गई और चार घायल हो गए. इस दुर्घटना में एक तीर्थयात्री की हालत अभी गंभीर बनी हुई है. घटनास्थल पर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है. अमरनाथ यात्रा इस बार खराब मौसम के चलते कई बार प्रभावित हुई है.

चालीस दिनों तक चलने वाली यात्रा 26 अगस्त को खत्म होगी, जिस दिन रक्षा बंधन भी है. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि अभी तक 1.96 लाख तीर्थयात्रियों ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है. इस बार अमरनाथ जाने वाले वाहनों में रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग का इस्तेमाल किया जाएगा और सीआरपीएफ का मोटरसाइकिल दस्ता भी सक्रिय है.

इस बार की अमरनाथ यात्रा में बेस कैंपों, मंदिरों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इस साल सरकार ने अमरनाथ यात्रियों के प्रत्येक वाहन की निगरानी रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग से करने का निर्णय किया है. इसके साथ ही तीर्थयात्रियों द्वारा लिए गए प्रीपेड मोबाइल नम्बरों की वैधता भी सात दिन से बढ़ाकर 10 दिन कर दी गई है.

यह भी पढ़ें-
महाराष्‍ट्र: बच्‍चा चोरी की अफवाह में पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला
मॉब लिंचिंग पर SC ने जताई चिंता, कहा- राज्यों की जिम्मेदारी है लोगों की सुरक्षा

और भी देखें

Updated: June 29, 2018 09:38 AM IST#HumanStory: ‘मैदान-ए-जंग में रहने जैसा है कश्मीर में रहना’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *