हिंदी न्यूज़ – दिल्ली घर से बाहर गए थे मम्मी-पापा बड़े भाई ने 8 साल की बहन के किया रेप-Minor Rapes 8-Year-Old Sister in Delhi While Parents Were Away, Detained

दिल्ली: घर से बाहर गए थे मम्मी-पापा, बड़े भाई ने 8 साल की बहन के किया रेप

सांकेतिक तस्वीर

News18Hindi

Updated: July 5, 2018, 9:30 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक भाई पर अपनी 8 साल की बहन के साथ रेप करने का आरोप लगा है. आरोपी भाई भी नाबालिग बताया जा रहा है.

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सोमवार को एक स्थानीय अस्पताल से सूचना मिली कि एक बच्ची को भर्ती कराया गया है जिसके गुप्तांगों से बहुत अधिक खून बह रहा है. लड़की ने एक काउंसलर को बताया कि जब उसके मम्मी-पापा बाहर गए हुए थे तो उसके बड़े भाई ने उसके साथ जबरदस्ती की. आरोपी भाई को हिरासत में ले लिया गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को पीड़िता से मुलाकात की. दिल्ली महिला आयोग ने एक बयान में बताया कि लड़की के माता-पिता काफी गरीब हैं और दोनों दैनिक मजदूर के तौर पर काम करते हैं. बयान में कहा गया है कि लड़की का एक बड़ा ऑपरेशन कराना पड़ा और उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

स्वाती मालिवाल ने कहा कि वह पीड़ित की हर प्रकार से मदद करने की कोशिश कर रही हैं.बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बच्चों के साथ रेप की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि राजधानी में हर दिन दो से ज्यादा बच्चे रेप के शिकार हो रहे हैं. पिछले साल 30 अप्रैल तक बच्चों से रेप के 278 मामले दर्ज हुए थे वहीं इस साल 282 मामले दर्ज किए गए. बता दें कि साल 2017 में दिल्ली में चाइल्ड रेप के 894 केस दर्ज किए गए थे.

(भाषा से इनपुट के साथ)

और भी देखें

Updated: July 04, 2018 09:29 PM ISTVIDEO: दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग, निकाला कैंडल मार्च

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *