हिंदी न्यूज़ – मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा- मैं डोप टेस्ट के लिए तैयार हूं/ Chief Minister Captain Amarinder Singh said I am ready for the Dope Test

पंजाब: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा- मैं डोप टेस्ट के लिए तैयार हूं

File Photo of Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh. (Image: PTI)

भाषा

Updated: July 5, 2018, 11:32 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह अपना डोप टैस्ट करवाने के लिए तैयार हैं, लेकिन बाकी चुने हुए नुमायंदों पर यह फ़ैसला न थोप कर उनकी अंतर-आत्मा पर छोड़ते हैं.

मुख्यमंत्री ने यह बात उस सदंर्भ में कही है जब बीते दिन उन्होंने पुलिस कर्मचारियों और सरकारी मुलाजिमों का डोप टैस्ट करवाने का ऐलान किया था तो कांग्रेस और विरोधी पार्टियों सहित विभिन्न वर्गों ने मांग की थी कि राजनीतिज्ञों को भी अपना डोप टैस्ट करवाना चाहिए.

राजनैतिक और अन्य विरोधियों की तरफ से इस सम्बन्ध में उनको दी चुनौती का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,‘मुझे डोप टैस्ट करवाने के लिए कोई समस्या नहीं है.’

नशे की समस्या की गंभीरता का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी यह टैस्ट करवाने की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कैबिनेट साथी सहित कई राजनीतिज्ञ पहले ही यह टैस्ट कराने के लिए स्वैच्छिक तौर पर आगे आए हैं.मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे कि मौजूदा कार्यकाल के दौरान नशा करने या नशे के कारोबार करने संबंधी किसी भी राजनीतिज्ञ की तरफ अभी तक उंगली नहीं उठी, फिर भी यदि कोई मंत्री या विधायक इस टैस्ट के लिए ज़रूरत महसूस करता है तो उनका स्वागत है.

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि जहां तक उनका निजी तौर पर सम्बन्ध है, उनको ऐसा करने में कोई झिझक नहीं है. उन्होंने पंजाब में सदा के लिए नशे की बीमारी को जड़ से उखाडऩे के लिए अपनी वचनबद्धता को दोहराया है.

 

और भी देखें

Updated: July 03, 2018 11:24 PM ISTनशा तस्करी में पकड़े जाने पर सीधे फाँसी का पंजाब की अमरिंदर सरकार का फ़ैसला क्या नज़ीर बनेगा?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *