हिंदी न्यूज़ – Punjab dope test: officar take bribe for dope test

News18India

Updated: July 6, 2018, 12:52 PM IST

पंजाब में हथियारों के लाइसेंस के लिए डोप टेस्ट जरूरी किए जाने के फैसले के बाद गोरखधंधा भी शुरू हो गया है. NEWS18 इंडिया के कैमरे में ये पूरा फर्जीवाड़ा रिकॉर्ड हुआ कि कैसे डॉक्टर डोप टेस्ट का सर्टिफिकेट देने के लिए पैसे ले रहे हैं.

आरोप है डोप टेस्ट का फर्जी सर्टिफिकेट देने के लिए डॉक्टर दो हजार रुपए तक ले रहे हैं. न्यूज़ 18 इंड़िया की पड़ताल में सामने आया कि सरकारी डॉक्टर लैब के लोगों को डोप टेस्ट का फर्जी सर्टिफिकेट देने के लिए कह रहे हैं. यही नहीं 5 बजे शाम को अस्पताल बन्द होने के बाद भी इस तरह के सर्टिफिकेट बांटे जा रहे हैं.

इसी बीच कुछ लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि पहले उनका डोप टेस्ट नेगेटिव कर दिया गया और फिर उसके बाद पैसे लेकर पॉजिटिव सर्टिफिकेट दिए जा रहे हैं.

पंजाब सरकार की ओर से असलहा लाइसेंस रीन्यू करवाने के लिए नई पॉलिसी जारी की थी. जिसमें लाइसेंस धारक का डोप टेस्ट करना जरूरी किया है. जिसके चलते मुक्तसर के सरकारी हॉस्पिटल में लोगों का तांता लगा हुआ है. लेकिन इस हॉस्पिटल में डोप टेस्ट के नाम पर लोगों की जेब काटी जा रही है.न्यूज़ 18 की तफ़्तीश में सामन आया है कि कैसे किसी आदमी को पहले नशेड़ी बता कर उसका रिजल्ट पोजटिव दे दिया जाता है. उसके बाद उनका आर्म्स लाइसेंस कैंसिल होने का डर बना कर रिपोट ठीक देने के नाम पर पेसे लिए जाते है. देखें न्यूज़ 18 इंडिया रिपोर्टर सूरज भान की खास रिपोर्ट.

और भी देखें

Updated: July 06, 2018 12:52 PM ISTन्यूज 18 इंडिया के स्टिंग का खुलासा, पंजाब में ऐसे बिक रहा है फर्जी डोप टेस्ट सर्टिफिकेट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *