हिंदी न्यूज़ – MSP में बढ़ोत्तरी ‘नासूर पर बैंड-एड लगाने जैसा’: राहुल गांधी-PM’s grand MSP increase is like applying a Band-Aid to a massive haemorrhage tweeted rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खरीफ की फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से की गई बढ़ोतरी को बहुत मामूली करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह कुछ और नहीं बल्कि ‘मार्केटिंग’ भर है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस कदम की तुलना कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार की ओर से की गई किसानों की कर्जमाफी से की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की ओर से एमएसपी में बढ़ोतरी के तहत भारत के 12 करोड़ किसानों के लिए सिर्फ 15000 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है. यह नासूर पर बैंड-एड लगाने जैसा है.’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कर्नाटक में हमने सभी छोटे किसानों के 34 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ कर दिया.’’

उन्होंने एमएसपी में बढ़ोतरी की तुलना कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी से करते हुए कहा कि यह ‘मार्केटिंग बनाम ठोस कदम’ है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों से संबंधित समिति ने मंगलवार को 14 खरीफ फसलों के एमएसपी में वृद्धि के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की.

ये भी पढ़ें-
AAP को सर्विस डिपार्टमेंट देने को तैयार नहीं हैं एलजी, केजरीवाल ने कहा- इससे अराजकता फैलेगी
मॉब लिंचिंग के दोषियों का जयंत सिन्‍हा ने किया स्‍वागत, पहनाई माला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *