हिंदी न्यूज़ – केजरीवाल को केंद्र का जवाब, कहा- LG को कभी नहीं दी SC का फैसला नज़रअंदाज करने की सलाह-Centre Slams Kejriwal for Misleading Statement, Says Never Advised L-G to Ignore SC Order

केंद्र का केजरीवाल को जवाब- LG को कभी नहीं दी SC का फैसला नज़रअंदाज करने की सलाह

मनीष सिसोदिया-अरविंद केजरीवाल (फाइल)

News18Hindi

Updated: July 7, 2018, 7:13 AM IST

दिल्ली सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) अनिल बैजल के बीच अधिकारों का फैसला होने के बाद भी दोनों के कामकाज में गतिरोध बरकरार है. शुक्रवार को सर्विसेज डिपार्टमेंट की फाइल को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा- ‘एलजी इस बात के लिए राजी नहीं है कि सर्विस डिपार्टमेंट का कंट्रोल दिया जाए. अगर एलजी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन नहीं करते, तो इससे अराजकता फैलेगी.’ केजरीवाल ने केंद्र पर भी आरोप लगाए हैं, जिसके बाद केंद्र ने जवाब दिया है.

सीएम केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा गृह मंत्रालय ने कहा, “अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के स्टेटमेंट को लेकर गुमराह हो रहे हैं. केंद्र ने एलजी को कभी सलाह नहीं दी कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नज़रअंदाज करें.” गृह मंत्रालय ने साफ किया कि सर्विसेज डिपार्टमेंट का मामला कोर्ट में पेंडिंग है. लिहाजा इसपर अभी कैसे कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में अधिकारों की लड़ाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अहम फैसला सुनाया था. पांच जजों के बेंच ने कहा कि असली ताकत मंत्रिपरिषद के पास है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मंत्रिपरिषद के सारे फैसले उप-राज्यपाल को बताया जाना चाहिए. लेकिन इस दायरे से पुलिस, भूमि और लोक व्यवस्था को बाहर रखा गया था.

उपराज्यपाल के साथ 25 मिनट तक हुई बैठक के बाद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि एलजी बैजल ने गृह मंत्रालय से सलाह मांगी थी. उन्हें बताया गया कि सेवाओं को दिल्ली सरकार को नहीं दिया जाना चाहिए.

और भी देखें

Updated: July 06, 2018 10:53 PM ISTबुराड़ी केस: सामने आया भाटिया परिवार से महिला तांत्रिक का कनेक्‍शन, होगी पूछताछ

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *