हिंदी न्यूज़ – पंजाबः पुलिस स्टेशन ड्रग्स ले रही थी महिला, वीडियो वायरल-Women snorting drugs in punjab police station

पंजाबः शादी का चूड़ा उतरने से पहले नशे की चपेट में आई महिला, थाने में लेती दिखी ड्रग्स

पंजाब पुलिस स्टेशन में ड्रग्स लेती हई महिला

News18.com

Updated: July 7, 2018, 11:42 PM IST

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंजाब के एक पुलिस स्टेशन के अंदर एक महिला चिट्टा (सिंथेटिक ड्रग्स) लेती हुए दिख रही है. वायरल वीडियो में महिला ने हाथों में चूड़ा दिख रहा है जिसे पंजाब में नवविवाहित महिलाएं ही पहनती हैं. इस वीडियो में महिला के सामने एक मोमबत्ती जल रही है और वह चिट्टा को कागज में लपेटकर नाक से अंदर खींच रही है.

ये भी पढ़ेंःCM अमरिंदर सिंह का ऐलान, सभी सरकारी कर्मचारियों का होगा अनिवार्य डोप टेस्ट

चिट्टा एक तरह का सिंथेटिक ड्रग्स है जिसमें हेरोइन के साथ कुछ और ड्रग्स को भी मिलाया जाता है. खास बात है कि घटना पुलिस स्टेशन के अंदर की है. वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है, ‘मैं जालंधर रेड करने (छापा मारने) जा रहा हूं.’ मोमबत्ती काले रंग के एक बॉक्स पर रखी हुई है जो कि आम तौर पर पुलिस स्टेशन में ही पाया जाता है. इस तरह के बॉक्स में हथियारों को रखा जाता है.

ये भी पढ़ेंः चिट्टे की चपेट में पूरा परिवार, पिता की नशे से हो चुकी मौत, मां जेल में बंदवीडियो से ज़ाहिर होता है कि पंजाब में महिलाएं भी किस तरह से ड्रग्स की लत में है. हालांकि इस समस्या से निपटने कि लिए मई 2016 में महिलाओं के लिए पुनर्वास केंद्र खोला गया. लेकिन उसका कोई खास फायदा होता हुआ नहीं दिख रहा है.

लगातार आलोचना झेल रही सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि वो ड्रग्स का धंधा करने वाले तस्करों को लिए मृत्यु दंड की सिफारिश करेगी. मार्च में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ड्रग्स के बढ़ते हुए खतरे को रोकने के लिए मुहिम शुरू की थी.

और भी देखें

Updated: July 07, 2018 11:05 PM IST32 दिन में 42 मौत: ड्रग्स की गिरफ़्त से कब निकलेगा पंजाब?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *