हिंदी न्यूज़ – NEWS BLOG: निर्भया के 3 दोषियों को होगी फांसी, SC ने बरकरार रखा फैसला-news blog of 9th july live updates

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन नोएडा में सैमसंग के प्‍लांट का उद्घाटन करने वाले हैं. सेक्‍टर 81 में बना यह प्‍लांट सैमसंग की दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्‍ट्री होगी. इस पर कुल 4915 करोड़ का निवेश किया गया है. उद्घाटन के लिए मोदी और इन दोनों मेट्रो से गए. भारत में सैमसंग के दो मैन्यूफैक्चरिंग सेंटर नोएडा और श्रीपेरंबुदूर है.

वहीं ‘निर्भया’ गैंगरेप और हत्या के मामले में चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की पीठ के सामने 29 साल के मुकेश, 22 वर्षीय पवन गुप्ता और विनय शर्मा ने फांसी की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी, जिसे खारिज करते हुए बेंच ने उनकी फांसी की सजा को बरकरार रखा है.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने 2017 के फैसले में दिल्ली हाईकोर्ट और निचली अदालत द्वारा 23 वर्षीय पैरामेडिक छात्रा से 16 दिसंबर 2012 को गैंगरेप और मर्डर के मामले में उन्हें सुनाई गई मौत की सजा को बरकरार रखा था.

आरोपियों में से एक राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. वहीं आरोपियों में एक किशोर भी शामिल था. उसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराया. उसे तीन साल सुधार गृह में रखे जाने के बाद रिहा कर दिया गया.

देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें हमारे साथ…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *