हिंदी न्यूज़ – मुंबई हाईकोर्ट का रेलवे से सवाल, मानसून से पहले की तैयारी क्यों नहीं-mumbai high court asked about pre monsoon preparation to western railway

मुंबई हाईकोर्ट का रेलवे से सवाल, मानसून से पहले तैयारी क्यों नहीं?

मुंबई हाईकोर्ट का रेलवे से सवाल, मानसून से पहले की तैयारी क्यों नहीं

News18Hindi

Updated: July 10, 2018, 5:31 PM IST

मुंबई में बारिश की वजह से आम जनजीवन प्रभावित है. बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक भी पूरी तरह से बाधित हैं. मुंबई की ओर से चलने वाली कई ट्रेनें बाधित हैं. ऐसे में महाराष्ट्र हाईकोर्ट ने वेस्टर्न रेलवे से पूछा है कि मानसून से पहले क्यों रेलवे ने तैयारियां नहीं की गईं. हाईकोर्ट ने कहा कि ट्रैक की ऊंचाई क्यों नहीं बढ़ाई जाती. बता दें मुंबई में भारी बारिश की वजह से ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

बता दें मुंबई में नालासोपारा-विरार के बीच भारी बारिश के कारण वडोदरा एक्सप्रेस (12928) फंस गई है. एनडीआरएफ, आरपीएफ और वेस्टर्न रेलवे की टीम यहां पहुंच चुकी है और उन्होंने यात्रियों तक खाने के पैकेट और पानी की बोतलें पहुंचाई हैं.

पटरियों में पानी भर जाने के कारण कई ट्रेनें जहां-तहां रुकी हुई हैं. बता दें कि मुंबई और नजदीकी क्षेत्रों में दो दिन से मूसलाधार बारिश जारी है. इस कारण कई जगह सड़कों पर पानी भरा है, वहीं मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हुआ है. इस बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से संभलकर रहने की अपील की है.

मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसे देखते हुए कई प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. हालांकि शहर में कुछ सरकारी स्कूल आज खुले रहें. वहीं राज्य सरकार ने लोगों को घरों से बिना जरूरत न निकलने की सलाह दी गई है.ये भी पढ़ें-
सेक्शन 377 पर सुप्रीम कोर्ट में जिरह, याचिकाकर्ता बोले- सेक्स रुझान अलग होना क्राइम नहीं
नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज, ‘सेक्रेड गेम्स’ में राजीव गांधी के अपमान का आरोप

और भी देखें

Updated: July 09, 2018 08:52 PM ISTअररियाः जहानपुर घाट पर नहाने गई दो बच्चियां डूबी, एक की लाश बरामद

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *