हिंदी न्यूज़ – राहुल गांधी ने लोगों से की जयंत सिन्हा के खिलाफ ऑनलाइन याचिका के समर्थन की अपील

कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में लिंचिंग की एक घटना के दोषियों को माला पहनाकर उनका कथित तौर पर स्वागत करने वाले केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा से हार्वर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र का दर्जा वापस लेने की मांग वाली एक याचिका का लोगों से समर्थन करने की अपील की है.

राहुल गांधी ने इस ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘अगर एक पढ़े-लिखे सांसद और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने, उनका स्वागत करने पर आप गुस्से में हैं तो यह लिंक क्लिक करें और पिटीशन पर हस्ताक्षर करें…

गौरतलब है कि हार्वर्ड के एक पूर्व छात्र की ओर से इस ऑनलाइन याचिका की शुरुआत की गई है जिसमें मांग की गई है कि जयंत सिन्हा से पूर्व छात्र का दर्जा वापस लिया जाए.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने रामगढ़ लिंचिंग केस के आठ दोषियों का स्‍वागत किया और उन्‍हें माला पहनाई. पिछले साल 27 जून को लगभग 100 गोरक्षकों की भीड़ ने पशु व्‍यापारी अलीमुद्दीन अंसारी को हजारीबाग जिले के रामगढ़ में दिनदहाड़े मार डाला था. जयंत सिन्‍हा हजारीबाग लोकसभा सीट से सांसद हैं. भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने के इस मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट ने रिकॉर्ड पांच महीने में सुनवाई करते हुए इस साल 21 मार्च को 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने इस मामले में पुलिस जांच पर सवाल उठाए हैं और सीबीआई जांच की मांग की है. फास्‍ट ट्रैक कोर्ट से सजा पाने के बाद सभी दोषियों ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. यहां से आठ को 29 जून को जमानत मिल गई. बुधवार को ये लोग जय प्रकाश नारायण सेंट्रल जेल से बाहर आए थे. यहां से ये सीधे जयंत सिन्‍हा के घर गए थे, जहां पर मंत्री ने उन्‍हें माला पहनाई. ये लोग बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्‍यक्ष अमरदीप यादव के नेतृत्‍व में सिन्‍हा के घर गए थे.

कांग्रेस ने सोमवार को इस मामले को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की थी.

(इनपुट भाषा से)

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *