हिंदी न्यूज़ – बीकानेर में अवैध गर्भपात का ऑपरेशन करते पुलिस ने डॉ ओपी मोदी को दबोचा

बीकानेर में अवैध गर्भपात का ऑपरेशन करते पुलिस ने डॉ ओपी मोदी को दबोचा

वह क्लिनिक जहां किया जा रहा था अवैध गर्भपात के लिए ऑपरेशन




Updated: July 11, 2018, 12:17 AM IST

बीकानेर में स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध गर्भपात कराते हुए डॉ ओपी मोदी को रंगे हाथ दबोच लिया. बीकानेर के अति व्यस्त सादुल कालोनी इलाके में क्लिनिक चला रहे इस डॉक्टर ने नाबालिग का गर्भपात करने की एवज में 20 हजार रुपए मांगे थे, जबकि इस क्लिनिक के पास गर्भपात करने से सम्बन्धित लाइसेंस ही नहीं है.

जयपुर से आई पीबीआई पुलिस ने बीकानेर सीएमएचओ व टीम को साथ लेकर जब इस कार्रवाई  को अंजाम दिया तो आसपास के दुसरे क्लिनिक व दवा विक्रेताओं में भी हड़कम्प मच गया. सादुल कालोनी के एक्सरे गली में डॉ ओपी मोदी क्लिनिक नाम से संचालित इस अस्पताल में पीबीआई पुलिस ने सबसे पहले डॉ मोदी को अपने कब्जे में लेकर दस्तावेज जब्त किए.

साथ ही नाबालिग व उसके परिजनों से 20 हजार रुपए भी बरामद किए. बीकानेर सीएमएचओ डॉ देवेन्द्र चौधरी ने बताया कि यह कार्रवाई एमटीपी एक्ट के तहत की गई है जिसमे जयपुर से आए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल थे. सीएमएचओ ने बताया कि यह क्लिनिक एमटीपी एक्ट के तहत रजिस्टर्ड भी नहीं है. इसके बावजूद यहां इस तरह का अवैध गर्भपात कराने के लिए ऑपरेशन किया जा रहा था.         (रिपोर्ट- रवि विश्नोई)

और भी देखें

Updated: July 09, 2018 09:18 PM ISTप्राध्यापक संघ ने वेतन कटौती और वसूली आदेश के विरोध में दिया धरना

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *