हिंदी न्यूज़ – दौसा में छात्राओं ने विद्यालय का गेट बंद कर जड़ दिया ताला -girls locked the school gate in Dausa

दौसा में छात्राओं ने विद्यालय का गेट बंद कर जड़ दिया ताला

राजकीय माध्यमिक बालिका विद्यालय लोटवाडा के प्रधानाचार्य बलराम मीणा पर छात्राओं ने बदतमीजी से पेश आने का आरोप लगाया है. छात्राओं ने विद्यालय का गेट बंद कर ताला जड़ दिया. पुलिस अधिकारी ने किसी तरह समझा-बुझाकर ताला खुलवाया.




Updated: July 10, 2018, 11:23 PM IST

दौसा जिले के राजकीय माध्यमिक बालिका विद्यालय लोटवाडा के प्रधानाचार्य बलराम मीणा पर छात्राओं को गाली देने का आरोप लगा है.  मंगलवार की सुबह स्थानीय विद्यालय की छात्राओं ने विद्यालय का गेट बंद करके ताला जड़ दिया. विद्यालय की छात्राओं का कहना है कि हेडमास्टर बदतमीजी से पेश आते हैं. इनका कहना है कि विद्यालय में न तो समय पर पोषाहार मिलता है और न ही फल समय पर वितरित किए जाते हैं. विद्यालय के बच्चों का आरोप है कि 3 वर्ष से छात्रवृत्ति भी नहीं मिल रही है.

विद्यालय के हेड मास्टर बलराम मीणा से बात करने पर वह छात्राओं को गाली देते हैं. मामले को देख गांव वाले भी इकट्ठे हो गए. गांव वालों ने हेडमास्टर से कहा कि आप छात्राओं से माफी मांगे. हेड मास्टर ने माफी मांगने से इनकार कर दिया. जिससे मामले ने ओर तूल पकड़ लिया और विद्यार्थियों ने सड़क पर जाम लगा दिया जिससे आवाजाही बंद हो गई. वही गांव के सीनियर सरकारी विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने भी बच्चों से विद्यालय का ताला खोलने की बात कही लेकिन छात्राएं अपनी मांग पर अड़ी रहीं.

मौके पर मानपुर थाना अधिकारी निरंजन पाल व जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा के समझाने के बाद ताला खोला गया. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच करके जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. इस विद्यालय में पहले विद्यालय के हेड मास्टर और अध्यापकों का आपस में झगड़ा हुआ था.

(रिपोर्ट- आशीष)

और भी देखें

Updated: July 10, 2018 11:40 PM ISTचलती कार में रिकॉर्ड हुआ दिल दहलाने वाला वीडियो, छूकर निकल गई मौत

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *