हिंदी न्यूज़ – बच्चियों को बेसमेंट में बंद रखने के मामले में DCW का पुलिस को नोटिस-DCW issues notice to police and education department regarding locking of children in school basement

बच्चियों को बेसमेंट में बंद रखने के मामले में DCW का पुलिस को नोटिस

बच्चियों को बेसमेंट में बंद रखने के मामले में DCW का पुलिस को नोटिस

News18Hindi

Updated: July 11, 2018, 4:59 PM IST

दिल्ली महिला आयोग ने बल्लीमारान में एक स्कूल में बच्चों को बंद करने की मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान लिया है. मीडिया में खबर प्रकाशित हुई थी कि 4 और 5 वर्ष की लगभग 59 बच्चियों को स्कूल ने फीस जमा न करने पर लगभग 5 घंटे तक स्कूल के बेसमेंट में बंद कर दिया था.

दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस और शिक्षा विभाग को नोटिस जारी किया है. आयोग ने पुलिस और शिक्षा विभाग से घटना से सम्बंधित सारे तथ्य और उनके द्वारा लिए गए एक्शन की जानकारी मांगी है. आयोग ने सम्बंधित विभागों से 17 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

बता दें इस मामले में चांदनी चौक स्थित राबिया गर्ल्‍स पब्लिक स्कूल को दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया की ओर से नोटिस भेजा गया है. वहीं स्‍कूल के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. स्‍कूल पर छोटी-छोटी बच्चियों को 6 घंटे तक बंधक बनाने का आरोप है.

पुरानी दिल्ली के मशहूर राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के चलते बच्चियों को घंटों रोके रखा. इस बाबत उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.(इनपुट: रचना, न्यूज18.)

ये भी पढ़ें-
ताजमहल की ‘हिफाज़त में कोताही’ पर भड़का SC, कहा- सहेज नहीं सकते, तो ढहा दो
बुराड़ी केस में बड़ा खुलासा- फांसी से हुई थी 10 सदस्यों की मौत, 11वें पर सस्पेंस

और भी देखें

Updated: July 11, 2018 12:41 PM ISTक्या अंधविश्वास की बलि चढ़ गया बुराड़ी का परिवार ?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *