हिंदी न्यूज़ – news blog of 11th july live updates- नोएडा में फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत, 1 अगस्त से जारी होंगे नए सर्किल रेट

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर विंबलडन से बाहर हो गए हैं. फेडरर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केविन एंडरसन ने हराया. नोएडा जिला प्रशासन ने मकान खरीदने वालों को बड़ी राहत देते हुए इस साल सर्किल रेट नहीं बढ़ाने का ऐलान किया है. अफगानिस्तान के जलालाबाद में आज आतंकियों ने एक सरकारी इमारत को निशाना बनाया. टोलो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हुए हैं. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में इजाफे को लेकर शिरोमणी अकाली दल की तरफ से पंजाब के मुक्तसर जिले स्थित मलोट में आयोजित किसानों की ‘धन्यवाद रैली’ को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों को धोखा दिया. कभी किसानों के सशक्तिकरण के लिए काम नहीं किया. सिर्फ उन्हें वोट बैंक ही समझती रही.

वहीं समलैंगिकता (होमोसेक्शुएलिटी) को अपराध के तहत लाने वाली संविधान के सेक्शन-377 की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फिर से बहस हो रही है. इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राय मांगी थी, जिसके बाद केंद्र ने शीर्ष अदालत से कहा कि वह अपने विवेक से इस मामले पर फैसला ले. दूसरी तरफ, मुंबई में लगातार हो रही बारिश से वहां लोगों की मुश्किलों जारी हैं. बता दें कि मुंबई में पिछले 48 घंटे से तेज बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है और इससे सड़क तथा रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए बने रहें News18 Hindi के साथ…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *