हिंदी न्यूज़ – बेंगलुरू: इंडिगो के दो विमान आमने-सामने आए, बड़ा हादसा टला indigo: Tragedy Averted After Two Indigo Planes Come Face-to-Face in Bengaluru Airspace

बेंगलुरु एयरस्पेस मे बड़ी विमान दुर्घटना टलने की घटना सामने आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार को इंडियो के दो विमान आमने-सामने आ गए. घटना उस वक्त हुई, जब 6E779 (कोयंबटूर से हैदराबाद) और 6E6505 (बेंगलुरु से कोच्चि) हवा में एक दूसरे से 200 फीट नजदीक आ गए थे.

इंडिगो के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की है. हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में 162 यात्री, जबकि दूसरे विमान में 166 यात्री सवार थे.

एयरलाइन अधिकारियों के मुताबिक, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट को 36,000 फीट की ऊंचाई पर रहने का निर्देश दिया था. जबकि कोच्चि जाने वाली फ्लाइट को 28,000 फीट पर रहने का निर्देश दिया गया था.

इस दौरान फ्लाइट 6E779 अचानक 27,300 फीट और 6E6505, 27,500 फीट की ऊंचाई पर आ गई. घटना के दौरान दोनों विमानों में बामुश्किल चार मील की दूरी थी, जबकि वर्टिकली दोनों में महज 200 फीट का फासला था.इंडिगो ने स्टेटमेंट में बताया कि दोनों फ्लाइट्स के पायलट को तुरंत सूचित किया और एक बड़ा हादसा टल गया.

सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड (AAIB) ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *