हिंदी न्यूज़ – बच्चों को रोक के रखने के लिए स्कूल का बनाया ट्रेन जैसा डिजाइन-Train painted in train colour to stop students from leaving

बच्चों को जाने से रोकने के लिए स्कूल का बनाया ट्रेन जैसा डिजाइन

प्रतीकात्मक फोटो

भाषा

Updated: July 13, 2018, 10:45 PM IST

निजी विद्यालयों में बच्चों को जाने से रोकने और सरकारी स्कूल की तरफ उनका ध्यान खींचने के लिए मैसूरु के दूर-दराज गांव में स्थित एक स्कूल को ट्रेन जैसे डिजाइन में रंग दिया गया. यह स्कूल नान्जानगुड तालुक में स्थित है.

ये भी पढ़ेंः पिछली सरकार में दी जाने वाली ड्रेस में छोटे होमगार्ड लगते थे बच्चे: अनुपमा जायसवाल

स्कूल के ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर एम नारायण ने बताया, “इन दिनों सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं क्योंकि बच्चे निजी स्कूलों में जा रहे हैं.” उन्होंने बताया, “यही चीज हमारे स्कूल के साथ भी हो रही है. इसलिए हमारे मन में ख्याल आया कि हम अपने स्कूल को क्यों न थोड़ा अलग रूप में दिखाएं और इसके लिए हमने इसे ऐसे रंग दिया.”

ये भी पढ़ेंः इस प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे इंग्लिश में करते हैं बातचीतस्कूल में पहली से सातवीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है. यहां कुल 50 छात्र थे लेकिन स्कूल को ऐसी खबर मिली थी कि कुछ बच्चे निजी स्कूल जाने की तैयारी में थे. अधिकारी ने बताया, “स्कूल को ट्रेन की तरह रंगने के बाद न सिर्फ बच्चों ने निजी स्कूल में जाने की योजना छोड़ दी बल्कि कुछ अन्य बच्चे निकटतम निजी स्कूल से यहां वापस आ गए.” उन्होंने बताया कि पहले यहां 50 छात्र थे लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 55 हो गई है.

और भी देखें

Updated: July 13, 2018 11:13 PM ISTहरभांवता और लुहारा के ग्रामीणों ने जीएसएस पर किया विरोध प्रदर्शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *