हिंदी न्यूज़ – ”2019 चुनाव के पहले शुरू होगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य”- Ram Temple Construction Will Begin Before 2019 Elections, Says Amit Shah

IANS

Updated: July 14, 2018, 11:52 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य 2019 चुनाव के पहले शुरू होगा. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पेराला शेखरजी के मुताबिक, अमित शाह ने शुक्रवार को हैदराबाद में पार्टी के नेताओं की एक बैठक में यह बात कही.

शेखरजी के मुताबिक, अमित शाह ने पार्टी नेताओं की बैठक में कहा कि चुनाव से पहले मंदिर बनाने को लेकर सारी बाधाएं खत्म करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. पेराला शेखरजी ने कहा, ”बैठक के दौरान अमित शाह ने कहा कि मौजूदा घटनाक्रम को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.”

हैदराबाद में उन्होंने ये भी कहा कि समय से पहले चुनाव कराने की कोई संभावना नहीं है. लेकिन उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वो राज्य में बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए रणनीति तैयार करने पर काम करते रहे.

क्या है पूरा विवाद?करीब 26 साल पहले यानी 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी, लेकिन मंदिर ढहाने के कई साल पहले से ये विवाद जारी है. कहा जाता है कि साल 1528 में अयोध्या में एक ऐसे स्थल पर मस्जिद का निर्माण किया गया, जिसे हिंदू भगवान राम का जन्मस्थान मानते हैं. समझा जाता है कि मुग़ल सम्राट बाबर ने ये मस्जिद बनवाई थी, जिस कारण इसे बाबरी मस्जिद के नाम दिया गया. 1853 में हिंदुओं ने आरोप लगाया कि भगवान राम के मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण हुआ. फिलहाल इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में वायु प्रदूषण के चलते साल 2016 में हुई 14,800 लोगों की मौत: रिपोर्ट
लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस की राह कैसे मुश्किल करेगा शशि थरूर का ‘हिंदू पाकिस्तान’!

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *