हिंदी न्यूज़ – मधुर भंडारकर का राहुल गांधी पर हमला, ‘इंदु सरकार’ फिल्‍म के विरोध की दिलाई याद

मधुर भंडारकर का राहुल गांधी पर हमला, 'इंदु सरकार' फिल्‍म के विरोध की दिलाई याद

मधुर भंडारकर.




Updated: July 15, 2018, 7:19 PM IST

राहुल गांधी के नेटफ्लिक्‍स की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्‍स’ को सेंसर किए जाने की मांग के खिलाफ बयान दिए जाने के बाद फिल्‍ममेकर मधुर भंडारकर ने कांग्रेस अध्‍यक्ष को पिछले साल ‘इंदु सरकार’ के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के लिए घेरा है. भंडारकर ने ‘इंदु सरकार’ की रिलीज से पहले प्रदर्शन करते और उन्‍हें कथित रूप से धमकाते कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक वीडियो ट्वीट किया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि जब उन्‍हें परेशान किया जा रहा था तब उन्‍होंने सोनिया गांधी की मदद मांगी थी लेकिन कोई मदद नहीं मिली.

भंडारकर ने ट्वीट में कहा, ‘प्रिय राहुल गांधी जी मेरी फिल्‍म इंदु सरकार के दौरान जब आपकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुझे दबाना चाहा था उस समय के अनुभव को साझा कर रहा हूं. मेरा अलग-अलग शहरों में पांच सितारा होटलों से लेकर सेंसर बोर्ड के ऑफिस तक पीछा किया गया. मैंने आपकी मदद मांगी थी लेकिन आपने ऐसा नहीं किया.’ बता दें कि इंदु सरकार फिल्‍म आपातकात की पृष्‍ठभूमि पर बनी थी.

नेटफ्लिक्‍स और सेक्रेड गेम्‍स के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि को खराब करने की शिकायत दर्ज कराई गई है. इसके बाद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि वह अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता में विश्‍वास करते हैं. उन्‍होंने ट्वीट किया था, ”मेरे पिता देश के लिए जिये और देश के लिए ही उन्होंने अपनी जान दे दी. किसी काल्पनिक वेबसीरीज के किसी किरदार की उनके बारे में क्या राय है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.’

और भी देखें

Updated: July 15, 2018 06:16 PM ISTढाई साल का बच्चा भी बनेगा हाजी, मेरठ के अनस हज यात्रा पर रवाना

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *