AAP MLA prakash Jarwal and Amanatullah Khan spending their time by playing Carrom in jail – जेल में 40 कैदियों के साथ रह रहे हैं आप के दो विधायक, कैरम खेल कर काट रहे वक्त

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्ला खान इस वक्त तिहाड़ की मंडोली जेल में बंद हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों विधायकों को जेल नंबर-13 के मुलाहजा वॉर्ड की एक बैरक में 40 अन्य कैदियों के साथ रखा गया है। इस कैदियों पर चोरी, हत्या, लूट जैसे अपराध करने का आरोप लगा है। आपको बता दें कि इस वॉर्ड में उन कैदियों को रखा जाता है जिन्हें किसी भी तरह के अपराध के आरोप में पहली बार जेल में बंद किया जाता है। ये सभी 40 कैदी विचाराधीन हैं।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक जरवाल और अमानतुल्ला को शुरू में जेल के रूटीन में खुद को ढालने में थोड़ी परेशानी हो रही थी, लेकिन अब दोनों ने जेल के नियमों का पालन करना शुरू कर दिया है। आप के दोनों विधायक ज्यादातर समय कैरम खेलकर बिताते हैं। दोनों सुबह-सुबह बाकी कैदियों के साथ जल्दी उठ जाते हैं, फिर जेल की प्रार्थना में शामिल होते हैं। उसके बाद दोनों कैरम खेलने में बिजी हो जाते हैं। हालांकि इन विधायकों के बैरक में अखबार और मैगजीन भी भेजे जाते हैं।

संबंधित खबरें

दोनों जेल में रहते हुए भी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रहे हैं। दोनों को ही एक्सरसाइज करते हुए भी देखा गया है। बता दें कि जेल प्रशासन दिल्ली के विधायकों की गतिविधियों पर खासा ध्यान रख रहा है। यह भी ध्यान दिया जा रहा है कि जेल के बाकी कैदी किसी कारण से इन पर हमला न कर दें। सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी इन पर नजर रखी जा रही है। दोनों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जा रहा है। समय-समय पर बीपी चैक किया जाता है। अभी तक तो दोनों में से किसी को भी मेडिकल इमरजेंसी की जरूरत नहीं पड़ी है। दोनों विधायक बाकी कैदियों की तरह ही सारे नियमों का पालन कर रहे हैं। वह लंगर में बैठ कर खा रहे हैं। उन्होंने खाने को लेकर भी अभी तक कोई शिकायत नहीं की है। प्रशासन के सामने किसी भी तरह की मांग भी नहीं रखी है। बता दें कि प्रकाश जरवाल को कैदी नंबर 643 मिला है तो अमानतुल्ला को 644।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *