AAP Rajya Sabha MP Sanjay Singh files Petition in High Court against PM Narendra Modi -संसद से क्‍यों गायब रहे पीएम नरेंद्र मोदी? AAP सांसद ने हाई कोर्ट में लगाई याचिका

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।उन्होंने नरेंद्र मोदी पर संसदीय कार्यवाही से गायब रहने का आरोप लगाया है।कोर्ट से संसद में उपस्थिति सुनिश्चित कराने का आदेश देने की मांग की है। खुद संजय सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।संजय सिंह ने यह याचिका तब लगाई जब पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल की विधानसभा में दस प्रतिशत से कम उपस्थिति पर याचिका लगाई।

संजय सिंह ने याचिका को लेकर कई ट्वीट किए।उन्होंने कहा- “संपूर्ण विपक्ष की गुहार पर भी नरेंद्र मोदी संसद नहीं आते, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक से लेकर तमाम योजनाओं में मोदी और एलजी सिर्फ रोक लगाते हैं, लेकिन कपिल मिश्रा इन लोगों के खिलाफ एक आवाज नहीं निकालते, मिश्रा जी का विरोध प्रायोजित तो नहीं?”

संजय सिंह ने यह ट्वीट कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए किया था। कपिल मिश्रा ने जब दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ याचिका के बाद कुछ यूं ट्वीट किया- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विधानसभा में उपस्थित होना चाहिए। विधायकों के लिए 75 प्रतिशत हाजिरी जरूरी है। पचास प्रतिशत से कम हाजिरी पर मुख्यमंत्री, मंत्री या फिर विधायकों पर नो वर्क-नो पे सिस्टम लागू होना चाहिए। दस प्रतिशत से कम हाजिरी पर किया।

इस बीच संजय सिंह ने एक और ट्वीट किया-देश के प्रधानमंत्री को संसद में लगातार उपस्थित रहकर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए। ऐसे में मोदी का संसद में अनुपस्थित रहकर विदेश घूमना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। संजय सिंह ने कहा-मोदी जी सत्र के दौरान विदेश यात्राओं में व्यस्त रहते हैं, किसी भी गंभीर विषय पर सदन में जवाब नहीं देते, यहां तक कि संसद परिसर में होते हुए भी सदन नहीं आते। ये संसद और सांसदों का अपमान नहीं तो और क्या है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *