ahead of Palghar Lok Sabha by poll late bjp mp Chintaman Vanaga family joins shiv sena in maharashtra news in hindi – लोकसभा उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, दिवंगत पार्टी सांसद की पत्नी-बच्चे शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका लगा है। बीजेप के सांसद रहे स्वर्गीय चिंतामण वनगा की पत्नी और उनके दोनों बेटे गुरुवार (4 मई) को शिवसेना में शामिल हो गये। हालांकि चिंतामण वनगा के परिवार का शिवसेना में स्वागत करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना अब तक इस बावत ये फैसला नहीं किया है कि पार्टी पालघर और भंडारा गोंदिया लोकसभा उपचुनाव लड़ेगी या नहीं। शिवसेना के नेताओं ने कहा कि चिंतामण वनगा की पत्नी जयश्री चिंतामण वनगा और उनके पुत्र श्रीनिवास और प्रफुल्ल ने पार्टी ज्वाइन की और बताया कि बीजेपी में उनके साथ नाइंसाफी की जा रही थी। बता दें कि चिंतामण वनगा की अचानक मृत्यु के बाद पालघर लोकसभा सीट खाली हो गया था। इस वजह से यहां उप चुनाव कराना जरूरी हो गया है। 67 साल के वनगा का निधन 30 जनवरी 2018 को दिल्ली में हो गया था। वनगा को महाराष्ट्र के पालघर और धनाऊ जैसे इलाकों आदिवासी इलाकों में बीजेपी को ले जाने का श्रेय जाता है।

बीजेपी सांसद स्व. चिंतामण वनगा

 

चिंतामण वनगा की पत्नी जयश्री वनगा ने कहा, “उन्होंने 35 साल तक पार्टी की सेवा और ट्राइबल इलाकों में बीजेपी का विस्तार किया, बीजेपी नेतृत्व ने हमें छोड़ दिया है, हमलोगों ने सीएम देवेन्द्र फडणवीस और राज्य बीजेपी अध्यक्ष राव साहब दानवे से मुलाकात का वक्त मांगा था, लेकिन उन्होंने हमें वक्त नहीं दिया, यह हमलोगों के साथ अन्याय है।” इस मौके पर उद्धव ठाकरने कहा कि वह चिंतामण वनगा का आदर करते हैं, और उन्होंने वनगा परिवार का स्वागत किया है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “शिव सैनिकों ने पालघर में चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी हमनें उन्हें कहा कि हम इस पर सोचेंगे कि हमें उपचुनाव लड़ना चाहिए या फिर 2019 विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए। अब वनगा परिवार हमारे साथ है तो हालात बदल गये हैं, लेकिन उन्होंने हमसे कुछ नहीं मांगा है और हमलोग सामूहिक रूप से इस पर फैसला लेंगे।” शिवसेना अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सेना महाराष्ट्र विधान परिषद की 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी से कोई समझौता नहीं की है, और जहां परिस्थितियां ठीक रही है वहां पार्टी ने उम्मीदवार उतारा है, हमें जीतने का भरोसा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *