Amethi, PM Gram Sarak Yojna, Road Inauguration, Rahul Gandhi, Yogi Aditynath, UP Government denied permission – अमेठी: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बनी रोड का उद्घाटन करना चाहते थे राहुल गांधी, योगी सरकार ने नहीं दी इजाजत

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अमेठी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मद से बनी सड़क का उद्घाटन कांग्रेस अध्यक्ष और स्थानीय सांसद राहुल गांधी से कराने की इजाजत नहीं दी है। इससे वहां सियासत गर्म हो गई है। करीब पांच किलोमीटर लंबी सड़क 3.3 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है। इसी साल जनवरी में राहुल गांधी ने इस सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था। अमेठी के बीजेपी जिलाध्यक्ष उमा शंकर पांडेय ने राहुल गांधी द्वारा उद्घाटन करने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब सड़क केंद्रीय योजना से बनी है तो राहुल गांधी इसका उद्घाटन क्यों करेंगे? उन्होंने कहा कि अगर यह सड़क सांसद कोष से बनी होती तो राहुल गांधी उसका उद्घाटन कर सकते थे।

उमाशंकर पांडेय की शिकायत पर जिला प्रशासन ने फिलहाल उद्घाटन समारोह को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। हालांकि, जिला प्रशासन ने उद्घाटन समारोह की सारी तैयारियां पूरी कर ली थीं। शिलापट्ट पर राहुल गांधी का नाम भी लिखा जा चुका था। यह सड़क अमेठी के ठारी कोटवा क्षेत्र में धौरी से इंडेश्वर वाया कोटवा होते हुए बनी है। हालांकि, जिला प्रशासन ने उद्घाटन समारोह स्थगित होने की अलग वजह बताई है। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी रोड निर्माण का काम पूरा नहीं हो सका है, इसलिए उद्घाटन रोका गया है। अधिकारी के मुताबिक स्थानीय सांसद मंत्री की मौजूदगी में सड़क का उद्घाटन कर सकते हैं।

संबंधित खबरें

राज्य की सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच बनी नाक की इस नई लड़ाई पर जिलाधिकारी ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। इधर, कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उद्घाटन समारोह स्थगित किए जाने से खासे नाराज बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि वो हर हाल में उद्घाटन करेंगे। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच रहे हैं। सोनिया गांधी भी रायबरेली के दौरे पर आ सकती हैं। अगर डॉक्टरों ने इजाजत दी तो वो बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र में आईएमए भवन और पासपोर्ट सेवा केंद्र समेत अन्य विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगी।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह दूसरा अमेठी दौरा है। इससे पहले वो 15 जनवरी को संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आए थे। यह बात भी गौर करने वाली है कि जब-जब राहुल क्षेत्र के दौरे पर होते हैं, तब-तब पहले या बाद में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी दौरे पर होती हैं। अभी हाल ही में वो डॉ. अम्डबेकर की जयंती समारोह में अमेठी में ही मौजूद थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *