AMU Jinnah Portrait Case: Founder of Pakistan Mohammad Ali Jinnah was a Great Personality says BJP MP Savitri Bai Phule – अब बीजेपी सांसद ने की जिन्ना की तारीफ, बोलीं- महापुरुष पर उंगली उठाना घटिया बात

मोहम्मद अली जिन्नाह की तस्वीर को लेकर खड़े हुए विवाद में अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बागी सांसद सावित्री बाई फुले भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के संस्थापक की तारीफ की है। बीजेपी सांसद ने जिन्नाह को महापुरुष बताया है और कहा है कि इस तरह उन पर उंगली उठाना घटियापन दर्शाता है। साध्वी की यह टिप्पणी पार्टी लाइन से इतर देखी जा रही है। उन्होंने इसी के साथ कहा है कि ऐसे महापुरुषों की तस्वीरें जहां जरूरत होनी चाहिए, वहां लगाई जानी चाहिए।

आपको बता दें कि फुले से पहले उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने भी जिन्ना को महापुरुष करार दिया था, जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ साफ लफ्जों में स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर जिन्नाह का भारत में इस तरह महिमामंडन किया जाएगा तो उसे सहन नहीं किया जाएगा।

गुरुवार (10 मई) को बीजेपी सासंद ने बताया, “जिन्ना देश के महापुरुष थे और आगे भी रहेंगे। ऐसे महापुरुष की तस्वीर की जहां भी जरूरत पड़े, उसे लगाया जाना चाहिए। असल मुद्दों को भटकाने के लिए जिन्नाह विवाद को तूल दिया जा रहा है और मुद्दा बनाया जा रहा है।”

संबंधित खबरें

उधर, मौर्य इससे पहले बोले थे, “देश के निर्माण में जिन महापुरुषों का योगदान रहा है। अगर उन पर कोई उंगली उठाता है तो यह बेहद घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।” उन्होंने इसी के साथ यह भी कहा था कि ऐसी फिजूल की बयानबाजी अगर उनकी पार्टी के सांसद और विधायक करें या अन्य पार्टियों के नेता करते हैं तो उनकी लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।

याद दिला दें कि यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में जिन्नाह की तस्वीर पर विवाद पनपा था। बीजेपी के सांसद और एएमयू कोर्ट मेंबर सतीश गौतम ने 30 अप्रैल को इस बाबत कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद यह विवाद बढ़ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *