Arun Jaitley undergoes successful kidney transplant at AIIMS-वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्रांसप्लांट कराई किडनी, सफल रहा ऑपरेशन

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी सफल रही।किडनी दानकर्ता और अरुण जेटली दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट(एम्स) ने इस बाबत आधिकारिक बयान भी जारी किया है।किडनी की समस्या से जूझ रहे अरुण जेटली पिछले कुछ दिनों से घर से ही मंत्रालय का कामकाज निपटा रहे थे। इससे पहले जब एम्स में भर्ती हुए थे, तब उनका डायलिसिस हुआ था।

किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे अरुण जेटली ने खुद बीते दिनों ट्वीट कर बीमारी की जानकारी दी थी।बीमारी के कारण ही उन्हें ब्रिटेन की वित्तीय एवं आर्थिक वार्ता यात्रा रद्द कर दी थी।एम्स सूत्रों के मुताबिक सोमवार(14 मई) को सुबह आठ बजे से किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया शुरू हुई।65 साल के जेटली बीते शनिवार(12 मई) को एम्स में ऑपरेशन के लिए भर्ती हुए थे। बता दें कि इससे पूर्व जब वित्तमंत्री अरुण जेटली एम्स में भर्ती हुए थे, तब अंगदाता और उनकी किडनी के मेल न खाने के कारण ऑपरेशन चिकित्सकों ने आगे के लिए बढ़ा दिया था।

संबंधित खबरें

जिसके बाद वह एक महीने से डायलिसिस पर थे और घर से ही वित्त मंत्रालय की जरूरी फाइलें निपटा रहे थे। अरुण जेटली को किडनी के अलावा अन्य तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना कर चुके हैं।डायबिटीज की परेशानी बढ़ने पर उन्होंने 2014 में अरुण जेटली को चर्बी घटाने के लिए बैरियाट्रिक सर्जरी की मदद ली थी। इससे पहले दिल का ऑपरेशन भी करा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *