bjp files complained against cm siddaramaiah for violation of poll code of conduct amit shah – आरती के बाद सीएम सिद्दारमैया ने महिलाओं को दिए पैसे, बीजेपी ने आचार संहिता उल्लंघन की दर्ज कराई शिकायत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया एक नई मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल भाजपा ने चुनाव आयोग में सीएम सिद्दारमैया के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में शिकायत दर्ज करायी है। जिसकी चुनाव आयोग द्वारा जांच करायी जा रही है। सिद्दारमैया पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान 2 महिलाओं को उनकी आरती करने के लिए पैसे दिए। भाजपा का कहना है कि यह चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

क्या है मामलाः दरअसल सीएम सिद्दारमैया कल अपने विधानसभा क्षेत्र चामुंडेश्वरी में चुनाव प्रचार के सिलसिले में गए हुए थे। इस दौरान 2 महिलाओं ने सिद्दारमैया की स्वागत में आरती उतारी। इस पर सिद्दारमैया ने वहीं अपना पर्स निकाला और आरती करने वाली महिलाओं को पैसे दिए। बताया जा रहा है कि सिद्दारमैया ने महिलाओं को 2-2 हजार रुपए दिए। यह पूरी घटना मीडिया के कैमरों में भी कैद हो गई। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी भाजपा पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों कर्नाटक के दौरे पर हैं। वहां शाह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता राजू के परिजनों से भी मुलाकात की। राजू की 2 साल पहले हत्या कर दी गई थी। मुलाकात के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजू के हत्यारे अभी भी आजाद घूम रहे हैं। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हत्यारों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाएगा। इस मुलाकात के दौरान अमित शाह ने राजू के परिजनों को 5 लाख रुपए का चेक भी दिया था। जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया था।

संबंधित खबरें

बता दें कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां कर्नाटक में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं और एक दूसरे पर लगातार जुबानी हमले कर रही हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को सिद्दारमैया के गढ़ पुराने मैसूर में एक जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि पुराने मैसूर से 26 विधायक चुनकर विधानसभा जाते हैं। अभी तक इस इलाके में कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) ही जीतते आए हैं। ऐसे में अमित शाह की जनसभा के बूते भाजपा की कोशिश है कि इस इलाके में सेंध लगायी जाए। अमित शाह ने इस दौरान कहा कि सिद्दारमैया सरकार का समय पूरा हो चुका है। जनता दल (सेक्यूलर) को लड़ाई से बाहर बताते हुए शाह ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही सिद्दारमैया सरकार को सत्ता से बाहर कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *