cash problem in four states

देश के चार बड़े राज्यों में इस वक्त कैश की किल्लत की खबरें आ रही हैं। कैश की किल्लत बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे चार राज्यों में है। सबसे ज्यादा नकदी संकट बिहार में देखने को मिल रहा है। बिहार, गुजरात , मध्य प्रदेश और यूपी के कई राज्यों के एटीएम खाली हो गए हैं। एटीएम के बाहर NO CASH का बोर्ड लगा दिया गया है। लोग कैश की तलाश में एटीएम और बैंक के चक्कर काट रहे हैं। बैंक भी लोगों को ज्यादा कैश नहीं दे रहे हैं, जबकि शादी का सीजन चल रहा है।

देश में शुरू हुए नकदी संकट को लेकर मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चौंकाने वाला बयान देते हुए इसे साजिश करार दिया। किसानों की सभा को संबोधित करने को दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 2000 के नोट को साजिश के तहत चलन से गायब किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इन राज्यों मे लोगों द्वारा ज्यादा बैंको और एटीएम से ज्यादा नगदी निकालने की वजह से यह संकट पैदा हुआ है। इन राज्यो में लोगों ने बैंकों से पैसे तो निकाले लेकिन बैंकों में पैसे जमा नहीं कराए गए, जिसकी वजह से यह समस्या खड़ी हुई है। बैसाखी, बिहू और सौर नव वर्ष जैसे त्योहार होने की वजह से लोगों को ज्यादा नगदी की जरुरत पड़ी।

कैश की किल्लत होने से लोगों को जरुरी सेवाएं हासिल करने में भी दिक्कत हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी परेशानियां बता रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *