Congress President Rahul Gandhi attacks on PM Narendra Modi, Tripura Election 2018, Kailashahar – राहुल गांधी बोले- नरेंद्र मोदी जी जहां भी जाते हैं दो-तीन वादे कर आते हैं, चुनाव बाद भूल जाते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। त्रिपुरा विधान सभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कैलाशहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, वो दो-तीन चुनावी वादे कर आते हैं पर चुनाव खत्म होते ही वो वादे भी भूल जाते हैं। राहुल ने कहा कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मोदी जी कुछ गलत वादे करके चले जाते हैं। बता दें कि त्रिपुरा विधान सभा की 60 सीटों के लिए रविवार (18 फरवरी) को मतदान होने हैं। भाजपा ने पूर्वोत्तर के इस राज्य से सीपीएम की माणिक सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी एक कर रखा है। कल (गुरुवार, 15 फरवरी) ही पीएम ने वहां चुनावी सभा को संबोधित किया था।

अपने चुनावी भाषण में पीएम मोदी ने वादा किया है कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू कर दिया जाएगा और सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग के मुताबिक वेतन एवं भत्ते दिए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि हर गरीब के घर मुफ्त में बिजली दी जाएगी। केंद्र सरकार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की मिनिमम सैलरी को 7,000 रुपए से बढ़ाकर 18,000 रुपए महीने करने को मंजूरी दे चुकी है। वहीं फिटमेंट फेक्टर को भी 2.57 फीसदी बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। पीएम मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस और सीपीआई के बीच राज्य में सियासी खिचड़ी पकाए जाने पर भी तंज कसा था।

बड़ी खबरें

बता दें कि त्रिपुरा विधान सभा की 60 सीटों के लिए भाजपा ने 51 उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि सहयोगी दल आईपीएफटी के लिए सिर्फ नौ सीटें छोड़ी हैं। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रद्योत बिक्रम देबबर्मा ने आरोप लगाया था कि भाजपा त्रिपुरा चुनाव में पानी की तरह पैसा बहा रही है। यह पैसा बाहर से आ रहा है जो देश के करदाताओं का है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन चुनावों में जितना पैसा त्रिपुरा में खर्च हुआ है, उससे ज्यादा सिर्फ इस चुनाव में खर्च किया जा रहा है। हालांकि, प्रद्योत ने इस बात पर खुशी जताई कि विपक्षी उन्हें इतने बड़े कद का नेता समझते हैं कि भाजपा में आने के लिए डोरे डाल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *