congress president Rahul gandhi calls former pm hd Deve Gowda wish him happy birth day pm narendra modi also dials – राहुल गांधी ने मांगी एचडी देवगौड़ा से माफी? नरेंद्र मोदी ने भी किया फोन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी और उनके स्वस्थ रहने की कामना की। राहुल ने ट्वीट किया, ”मैं श्री एच डी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई देता हूं। उनके अच्छे स्वास्थ्य और आनंदमय जीवन की कामना करता हूं।” राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान एचडी देवगौड़ा के खिलाफ इस्तेमाल किये गये शब्दों के लिए माफी भी मांगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जद (एस) नेता देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी। गौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे। आज वह 85 साल के हो गये। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को राहुल गांधी ने कर्नाटक के राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए देवगौड़ा को फोन भी किया। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट तक बात हुई। रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व पीएम देवगौड़ा पर निजी हमले करने और जेडीएस पर निशाना साधने के लिए कथित तौर पर देवगौड़ा से माफी भी मांगी। बता दें कि कर्नाटक के मंड्या में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर को बीजेपी की बी टीम करार दिया था।

संबंधित खबरें

राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर पर टिप्पणी करते हुए इसे ‘जनता दल (संघ परिवार)’ कहा था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच कर्नाटक के वर्तमान सियासी हालत पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं साथ रहने और एक साझा हित में काम करने पर जोर दिया। राहुल गांधी ने उनकी सेहत के बारे में पूछा और उनकी लंबी उम्र की कामना की। राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के मुकाबले के लिए भी एचडी देवगौड़ा से सहयोग की अपील की।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और जेडीएस ने लगातार एक दूसरे पर हमले किये थे। विधानसभा चुनाव के नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा की हालत पैदा होने के बाद 78 सीटें पाने वाली कांग्रेस और 38 सीटें जीतने वाली जेडीएस ने समझौता कर लिया है। अब दोनों ही पार्टियां मिलकर कर्नाटक में सरकार बनाना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *