Delhi CM Arvind Kejriwal Says if before 2019 Elections Delhi is granted statehood, he will campaign for BJP – भाजपा से बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य बना दो, 2019 में आपके लिए प्रचार करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए अब एक नया दांव चला है। सोमवार (11 जून) को दिल्ली विधानसभा में पूर्ण राज्य का प्रस्ताव स्वीकार होने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाती है तो यहां की आम आदमी पार्टी सरकार बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेगी। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने कहा, ”मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि अगर 2019 से पहले दिल्ली को पूर्णराज्य का दर्जा दिया जाता है तो हम सुनिश्चत करेंगे कि दिल्ली से एक-एक वोट आपके पक्ष में जाएं, हम आपके लिए प्रचार करेंगे। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो दिल्ली के लोग ‘बीजेपी दिल्ली छोड़ो’ लिखी तख्तियां दिखाएंगे।”

संबंधित खबरें

बता दें कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल अपनी ही पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा की दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई एक याचिका पर नई मुसीबत में फंस गए। कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली विधानसभा के पूर्ण राज्य और सीलिंग के मुद्दे पर बुलाए गए विशेष सत्रों में केजरीवाल की हाजिरी न के बराबर रही। इस बाबत कपिल मिश्रा ने अदालत से गुहार लगाई है कि 10 फीसदी से भी कम रही सीएम की उपस्थिति के लिए उनका वेतन काटा जाना चाहिए। अदालत ने कपिल मिश्रा की याचिका स्वीकार कर ली और अब इस पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

उधर दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की शर्त पर 2019 में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने की बात राजनीतिक पंडितों के भी समझ से परे बताई जा रही है। राजनीति के जानकार मान रहे थे कि विगत दिनों में केजरीवाल एक बार फिर भाजपा के खिलाफ खुल कर बोलने की अपनी पुरानी फितरत में आ गए थे। रविवार को केजरीवाल ने ट्विटर के माध्यम से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर यह कहते हुए हमला कर दिया कि सीबीआई उन्हें सीधे रिपोर्ट करती हैं। केजरीवाल ने इसके लिए मोहल्ला क्लीनिक्स को लेकर सीबीआई जांच का जिक्र किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *