Happy Valentines Day 2018 Images, Valentine Day 2018: Valentine Day 2018: Bajrang Dal members create ruckus at Hyderabad Manjeera Mall, Watch Video – वीडियो: देखें वेलेंटाइन डे पर मॉल में घुसकर कैसे बजरंग दल वालों ने मचाया उत्पात

14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के विरोध में हिन्दूवादी संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद के मंजीरा मॉल में जमकर हंगामा काटा। समाचार एजेंसी एएनआई ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा मचाए गए उत्पात का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ता मॉल के अंदर शॉपर्सटॉप के शो रूम के बाहर लगे गुब्बारे फोड़ रहे हैं और शोरूम के बोर्ड और दीवारों पर लातें बरसा रहे हैं। इसके बाद कार्यकर्ता एक रेस्टोरेंट में घुसकर वहां लगे गुब्बारे फोड़ने लगते हैं। रेस्टोरेंट में कुछ कपल्स भी बैठे दिखाई देते हैं जो वीडियो में काफी सहमे हुए मालूम होते हैं। करीब 34 सेकेंड का यह वीडियो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के उत्पात की कहानी बयां कर रहा है। वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल समेत कई हिन्दूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा काटा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र से लेकर आंध्र प्रदेश, गुजरात, चेन्नई समेत देश के कई हिस्सों में ‘इशारा रैली’ निकाली।

संबंधित खबरें

हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं का कहना था कि हिन्दू संस्कृति को बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। चेन्नई के तमिलनाडु में अजीबो-गरीब तरीके से भारत हिंदू फ्रंट मोर्चा के सदस्यों ने वेलेंटाइन डे का विरोध किया। यहां संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक कुत्ते और गधे की शादी करा दी। वहीं कर्नाटक के बेंगलुरु में दो भेड़ों की शादी कराकर रक्षणा वेदिके नाम के संगठन के प्रदर्शन किया।

गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने साबरमती रिवर फ्रंट पहुंचक कपल्स को वहां से खदेड़ा और उनके साथ बदसलूकी की। पुलिस ने बाद में कुछ प्रदर्शकारियों को हिरासत में भी लिया। अहमदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा वेलेंटाइन डे और लव-जिहाद के खिलाफ पोस्टर भी लगाए गए। पोस्टरों में हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम लड़कों से सावधान रहने के लिए कहा गया था और एक महिला की तस्वीर इस तरह बनाई गई थी कि उसका आधा चेहरा बुर्का में नजर आ रहा था।

महाराष्ट्र के नागपुर में बजरंग दल ने वेलेंटाइन डे के विरोध में रैली निकाली और कहा- ”अगर उन्हें यह दिन मनाने का हक है तो हमें भी अपनी संस्कृति बचाने का हक है।” बजरंग दल की तरफ से यहां तक कहा गया कि अगर कोई लड़का लड़की साथ में दिखते हैं तो उनकी शादी करा दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *