Hardik Patel’s security cover withdrawn by Centre-हार्दिक पटेल के साथ अब नहीं चलेंगे 8 कमांडो, केंद्र ने वापस ली वाई प्‍लस सुरक्षा

केंद्र सरकार ने पाटीदार आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल की वाई प्लस सुरक्षा वापस ले ली है।सुरक्षा मूल्यांकन के बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद नवंबर 2017 में हार्दिक पटेल को वाई श्रेणी मिली थी।हालांकि हार्दिक पटेल का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।
वाई प्लस श्रेणी के तहत पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को  केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ)के आठ जवानों का घेरा मिला था। वाई प्लस सिक्योरिटी से लैस होकर हार्दिक पटेल बीजेपी के खिलाफ गुजरात विधानसभा में कैंपेनिंग कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा हटाने का फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार(24 अप्रैल) को लिया था। इसके बाद इस फैसले के बारे में सीआइएसएफ अधिकारियों को सूचित किया गया।

केंद्रीय गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इंटेलीजेंस ब्यूरो की ओर से सुरक्षा की समीक्षा के बाद हार्दिक पटेल से वाई प्लस की सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया गया। एक रिपोर्ट में पता चला कि हार्दिक की जान को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद सुरक्षा हटाने का फैसला लिया गया। उधर हार्दिक पटेल ने कहा कि उन्हें सुरक्षा हटाने से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है।

बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *