hd kumaraswamy said congress jds alliance stopped pm narendra modi ashwamedha horse in karnataka – एचडी कुमारस्‍वामी- हमने बांधा अश्‍वमेध यज्ञ का घोड़ा, अब लाश लेकर नरेंद्र मोदी के पास जाएंगे अमित शाह

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि जेडीएस (जनता दल (सेक्यूलर)) और कांग्रेस का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अश्वमेध यज्ञ को कर्नाटक में रोकने में सफल हो गया है। कुमारस्वामी ने जोर देकर कहा कि उन्होंने मोदी शाह की जोड़ी का चुनावी रथ रोक दिया है। कुमारस्वामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनावों का नतीजा घोषित होने के बाद ही मैंने नरेंद्र मोदी और अमित शाह का अश्वमेध घोड़ा रोकने का फैसला कर लिया था। आज कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन करके कर्नाटक में यह अश्वमेध घोड़ा रोक दिया है। कुमारस्वामी ने कहा कि ‘अब शायद आने वाले दिनों में अमित शाह अश्वमेध घोड़े की लाश लेकर नरेंद्र मोदी के पास जाएंगे।’ बता दें कि बुधवार को एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा विरोधी पार्टियों का भी जमावड़ा देखने को मिला। इन सभी राजनैतिक दलों ने एक ही मंच पर आकर साल 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए अहम संदेश देने की कोशिश की।

संबंधित खबरें

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस नेता जी परमेश्वरा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। समारोह में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, बसपा सुप्रीमो मायावती, टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, टीडीपी चीफ और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पी.विजयन, पुडुचेरी के सीएम वी.नारायणसामी, आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव सीताराम येचुरी, वामपंथी नेता डी.राजा, रालोद मुखिया अजीत सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव समेत कई नेता शामिल रहे। वहीं भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट किया और इस दिन को काले दिन के रुप में मनाया।

HD Kumaraswamy (image source-PTI)

गठबंधन सरकार को लेकर चल रही शंकाओं पर कुमारस्वामी ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें इस बात की चिंता करने की जरुरत नहीं है कि सरकार कैसे और कितने दिल चलेगी? एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेगा। कुमारस्वामी के अनुसार, उनकी गठबंधन सरकार किसानों, महिलाओं और बच्चों के लिए काम करेगी। बता दें कि कुमारस्वामी सरकार को शुक्रवार को सदन में बहुमत सिद्ध करना होगा। कांग्रेस के साथ गठबंधन को कुमारस्वामी ने देशहित में लिया गया फैसला बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *