indigo airlines staff arrest for making hoax call of bomb in indigo flight – इंडिगो फ्लाइट में बम की खबर से अफरातफरी, एयरलाइंस कर्मचारी गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एयरपोर्ट पर किसी शख्स ने कॉल कर बताया कि मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम है। इस कॉल के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट की तलाशी शुरु कर दी। तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला, जिससे यह तय हो गया कि किसी ने झूठी कॉल कर बम की अफवाह फैलाने की कोशिश की थी। हैरानी की बात है कि जांच में पता चला कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की झूठी कॉल करने वाला इंडिगो एयरलाइंस का ही एक कर्मचारी था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आरोपी की पहचान कार्तिक माधव भट्ट (23 वर्ष) के रुप में हुई है, जिसे पुणे से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला है कि आरोपी ने 12वीं पास करने के बाद हॉस्पिटैलिटी और एविएशन कोर्स में साल 2013 में एक डिप्लोमा किया था। इसके बाद आरोपी ने एविएशन सेक्टर में ग्राहक सेवा अधिकारी के तौर पर नौकरी करनी शुरु कर दी। आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और बताया कि उसका नौकरी में प्रदर्शन अच्छा नहीं था और फिलहाल उसे अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 3 महीने की मोहलत दी गई थी, वरना उसके बाद उसके खिलाफ विभागीय कारवाई होनी थी। कंपनी की इस चेतावनी से तनावग्रस्त होकर और गुस्से में उसने बम की झूठी कॉल कर दी। जिस सिम कार्ड से झूठी कॉल की गई थी, उसे पुलिस ने रिकवर कर लिया है।

बड़ी खबरें

शनिवार को भी इंडिगो एयरलाइन्स उस वक्त चर्चा में आयी थी, जब पुणे से चेन्नई जाने वाली उसकी एक फ्लाइट में उड़ान से तुरंत पहले एक तकनीकी खराबी आ गई थी। दरअसल फ्लाइट का दरवाजा ठीक तरह से बंद नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया था। दोपहर को जाने वाली इस फ्लाइट को फिर तकनीकी सुधार के बाद शाम 4.51 बजे रवाना किया गया। इस फ्लाइट में 100 यात्री सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *