IRCTC is offering 1860 rs tour package of agra know all the detail of this scheme – महज 1860 रुपये में आगरा की सैर करा रहा IRCTC, यह है स्कीम

इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने आगरा की सैर के लिए एक स्पेशल पैकेज की शुरुआत की है। आईआरसीटीसी महज 2120 रुपए में एक दिन का आगरा का टूर करवा रहा है। कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com में इस स्कीम की पूरी जानकारी दी गई है। इसका नाम ‘फुल डे आगरा गाइडेड टूर’ रखा गया है। इस स्कीम के तहत पर्यटकों का एक दिवसीय टूर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से शुरू होगा और पूरे शहर के पर्यटन स्थलों की सैर करवाने के बाद वापस आगरा कैंट रेलवे स्टेशन लाया जाएगा। यह पैकेज 5 मई 2018 से शुरू होकर 4 जनवरी 2019 को खत्म होगा। इसके तहत शुक्रवार को छोड़कर हर दिन पर्यटकों को आगरा की सैर करवाई जाएगी।

‘फुल डे आगरा गाइडेड टूर’ स्कीम के तहत पर्यटकों की संख्या के हिसाब से पैकेज निर्धारित किया गया है। तीन लोगों के ग्रुप के लिए पैकेज का प्राइज 2120 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं 4 से 7 लोगों के ग्रुप के लिए यह पैकेज 2030 रुपए में मिलेगा। आठ और उससे ज्यादा लोगों के ग्रुप के लिए पैकेज की कीमत 1,860 रुपए निर्धारित की गई है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह पैकेज 2030 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा। यह किमतें केवल भारतीय नागरिकों के ग्रुप के लिए निर्धारित की गई हैं। आपको बता दें कि इस पैकेज में ट्रेन की टिकट को शामिल नहीं किया गया है, पर्यटकों को अलग से टिकट का इंतजाम करना होगा।

संबंधित खबरें

विदेशी नागरिकों के लिए यह है व्यवस्था
वहीं तीन विदेशी नागरिकों के समूह के लिए इस पैकेज का रेट 3960 रुपए निर्धारित किया गया है। 4 से 7 विदेशी नागरिकों के समूह को यह पैकेज 3790 रुपए में दिया जाएगा। वहीं आठ या उससे ज्यादा लोगों के समूह को यह पैकेज 3610 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा। वरिष्ठ विदेशी नागरिकों को 3790 रुपए में आगरा की सैर कराई जाएगी। आईआरसीटीसी के मुताबिक विदेशी नागरिकों को पैकेज बुक कराते वक्त यह बताना होगा कि वह विदेशी हैं। अगर वह भारतीय नागरिकों की श्रेणी में बुकिंग करेंगे तो इसे रद्द कर दिया जाएगा और पैसे भी वापस नहीं दिए जाएंगे।

पर्यटकों को ट्रेन की टिकट बुक करते वक्त और पैकेज बुक करते वक्त एक ही आईडी प्रुफ का इस्तेमाल करना होगा। प्रत्येक पर्यटक को पैकेज के तहत आगरा की सैर करते वक्त आईडी प्रुफ के तौर पर पासपोर्ट/आधार कार्ड/स्टूडेंट आईडी कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/वोटर आईडी कार्ड साथ रखना होगा। पैन कार्ड को आईडी प्रुफ के तौर पर स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *