jammu kashmir 4 lashkar terrorist and 6 over ground workers arreasted – कश्‍मीर: बारामूला में लश्‍कर के ठिकाने से 4 आतंकी गिरफ्तार, मिला भारी गोला-बारूद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए लश्कर-ए-तैय्यबा के चार आतंकवादियों को जिंदा धर दबोचा है। इस कार्रवाई के दौरान संगठन के लिए काम करने वाले छह ओवर ग्राउंड वर्करों को भी सुरक्षाबलों ने पकड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक सभी आतंकी ओल्ड टाउन बारामुला, द्रंगबुल औऱ सोपोर के विभिन्न इलाकों से पकड़े गए हैं। उत्तरी कश्मीर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने अभियान चलाकर इन सब को पकड़ा है। पकड़े गए चारों आतंकियों का नाम नासिर अहमद, बिलाल अहमद नजार, नदीम कालिया और एजाज अहमद गोजरी बतलाया जा रहा है। पकड़े गए सभी लोगों के पास से पुलिस ने हथियार और एक आल्टो कार भी बरामद किया है।

यह भी जानकारी मिली है कि पकड़े गए चारों आतंकी बीते 30 अप्रैल को बारामुला के खानपोरा इलाके में तीन युवकों की हत्या में भी शामिल थे। इस हत्या के बाद पुलिस को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि इस हत्याकांड में लश्कर के आतंकी शामिल हो सकते हैं। जिसके बाद मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाया था। जिसके बाद इनके ठिकाने तक पहुंचने में सुरक्षा बल कामयाब हो गए। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में राशन, बर्तन, कंबल, दवाएं और दो एसॉल्ट राइफलें भी बरामद किये हैं।

बड़ी खबरें

आपको बता दें कि इससे पहले 5 मई को भी घाटी में सेना के जवानों ने बड़ी कार्रवाई की थी। यहां सेना ने अपनी गुप्त सूचना के आधार पर श्रीनगर के बाहरी इलाके में चार घंटे तक अभियान चलाया था। इस अभियान में तीन लश्कर के आतंकियों को जवानों ने ढेर कर दिया था। यह सभी आतंकी 7 मई को घाटी में किसी बड़ी हमले की साजिश रच रहे थे। हालांकि इस कार्रवाई में सेना के चार सुरक्षाकर्मी जख्मी भी हो गये थे। फिलहाल चार आतंकवादियों के जिंदा पकड़े जाने के बाद सेना इसे बड़ी कामयाबी मानते हुए पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर उनके राज उगलवाने की कोशिश में जुटी हुई है। पिछले कुछ सालोंं से जम्मू-कश्मीर में सेना की कार्रवाई में अब तक सैकड़ों आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *