jammu kashmir indian army soldier abduct by terrorists in pulwama – कश्मीर: पुंछ में सेना का जवान अगवा, श्रीनगर में सिपाही की सरेआम पिटाई

जम्मू कश्मीर से सेना के एक जवान के लापता होने की खबर है। खबर है कि लापता जवान का आतंकियों द्वारा पुलवामा से अपहरण कर लिया गया है। लापता जवान पुंछ का निवासी बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं एक अन्य खबर में श्रीनगर के लाल चौक पर कुछ लोगों ने सिपाही को सिर्फ इसलिए बुरी तरह पीट दिया क्योंकि सिपाही ने आरोपियों को सड़क पर गाड़ी पार्क करने से मना किया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जम्मू कश्मीर में रमजान के दौरान भी आतंकी घुसपैठ करने से बाज नहीं आ रहे हैं। खबर आयी है कि गुरुवार तड़के जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, वहीं आतंकियों से मोर्चा लेते हुए भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। आशंका है कि अभी कुछ और आतंकी जंगल में छिपे हो सकते हैं। बता दें कि भारतीय सेना में पिछले 13 सालों के दौरान हर तीसरे दिन एक जवान को खोया है। साल 2005 से लेकर दिसंबर 2017 के दौरान भारत ने पाकिस्तान की तरफ से होने वाली सीजफायर वॉयलेशन और आतंकी घटनाओं में करीब 1684 जवानों को खोया है।

संबंधित खबरें

सुरक्षाबलों को बांदीपोरा के पनार के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश शुरु कर दी। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। इसी फायरिंग में 2 आतंकी ढेर हो चुके हैं। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से सेना को भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इसमें 2 एके-47, नौ मैग्जीन, 1804 राउंड बुलेट, तीन हैंड ग्रेनेड, एक जीपीएस, एक कंपास, दो मोबाइल फोन, 11000 रुपए समेत कई अन्य चीजें बरामद हुईँ हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *