Jammu terror attack Sunjuwan army camp attack 4 jash terrorist killed in operation – सुंजवां हमला: 30 घंटे बाद सेना की कार्रवाई खत्म, चारों आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सुजवां आर्मी कैंप में शनिवार को हुए आतंकी हमले के जवाब में सेना द्वारा चलाया जा रहा ऑपरेशन फिलहाल खत्म हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों के सफाए के लिए चलाया गया यह ऑपरेशन करीब 30 घंटे तक चला था। इस ऑपरेशन में सेना ने चार आतंकियों को ढेर किय3 है तो वहीं 5 जवान भी शहीद हुए। वहीं फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गई है और 9 घायल हुए हैं।

बता दें कि शनिवार को जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित सुजवां में सेना के एक शिविर पर तड़के जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए थे, जबकि एक कर्नल रैंक का अधिकारी और एक सैन्य कर्मी की बेटी समेत चार लोग घायल हो गए थे। इसके जवाब में शनिवार को सेना की ओर से ऑपरेशन शुरू किया गया है। वायु सेना के कमांडोज को भी इसमें शामिल किया गया था। हमले के फौरन बाद सेना के विशेष बलों और विशेष अभियान दल के अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया था और भारी गोलीबारी के बीच पूरे इलाके की घेराबंदी की गई थी।

एक अधिकारी ने शिविर में हुए हमले की जानकारी देते हुए बताया था कि सेना ने जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर में मौजूद 150 परिवार क्वार्टरों से लोगों को निकालने के बाद दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया। सूत्रों का कहना है कि सुंजवान सैन्य शिविर के जवानों को शनिवार तड़के 4:45 बजे संदिग्ध गतिविधि के बारे में पता चला। सूत्रों के मुताबिक, इन संदिग्धों के आतंकवादी होने का आभास होने पर जवानों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में उन्होंने ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। इसके बाद आतंकवादी जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) के आवासीय क्वार्ट्स में घुस गए और एक घर में छिप गए। हमले में घायल लोगों में एक जूनियर सैन्य अधिकारी की बेटी भी है, जो स्कूल की छुट्टियों के दौरान अपने पिता से मिलने आई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *