Janakrosh Rally, Congress President Rahul Gandhi, Salman Khursheed, BJP, Narendra Modi, Amit Shah – जन आक्रोश रैली में राहुल ने अपनी ही पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद को लताड़ा, उसी बहाने मोदी-शाह को भी घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार नई दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली की है। कांग्रेस के इस जन आक्रोश रैली को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल माना जा रहा है। इस दौरान राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। लगे हाथ उन्होंने अपनी ही पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद जी यहां बैठे हैं। वो पार्टी से अलग विचार रखते हैं। राहुल ने कहा, “हमारी पार्टी में अलग-अलग राय होती है। सलमान खुर्शीद जी ने कुछ दिनों पहले अलग राय दी थी लेकिन अलग राय देने की वजह से मैं उनकी रक्षा करूंगा।” उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि उनकी पार्टी में एक ही आदमी की चलती है।

बता दें कि सलमान खुर्शीद ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव का विरोध किया था और कहा था कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है। इससे पहले उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक महोत्सव में एक कार्यक्रम में छात्रों से कहा था कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। खुर्शीद बाबरी विध्वंस पर बात कर रहे थे। राहुल के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला।

संबंधित खबरें

राहुल गांधी ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री बोलते रहते हैं और वादे करते रहते हैं। वह जहां भी जाते हैं वहां वह लोगों से कुछ नए वादे कर आते हैं। लेकिन लोगों को उनके शब्दों में से सच्चाई ढूंढने की कोशिश करनी पड़ती है। वे सोच में पड़ जाते हैं कि इस आदमी ने इतने वादे किए हैं लेकिन सच्चाई कहां है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “उन्होंने हर साल दो लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। लोगों ने उन पर भरोसा किया। लेकिन चार सालों के बाद हमारे पास केवल हर तरफ बेरोजगारी है। नोटबंदी और गब्बर सिंह कर (जीएसटी) जैसे कदमों ने अनौपचारिक क्षेत्र की कमर तोड़ दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *