Karnataka Assembly Election 2018: Siddaramaiah to contest from two seats, Congress releases second list of 11 candidates – कर्नाटक चुनाव: दो जगह से लड़ेंगे सिद्धारमैया, कांग्रेस ने जारी की 11 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

quit

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। रविवार (22 अप्रैल) को जारी हुई कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कांग्रेस की 11 उम्मीदवारों वाली लिस्ट में कित्तूर से डॉक्टर बी इनामदार, बाडामी से सिद्धारमैया, नागथान-एससी से विथल ढोंडिबा कटकढोंड, सिंदगी से मल्लान्ना निगान्ना सली, रायचुर से सैयद यासिन, जगलूर-एसटी से एचपी राजेश, तिप्तूर से के शदाक्षरी, मल्लेश्वरम से केंगल श्रीपद रेनू, शांति नगर से एनए हरीश पद्मनाब नगर से एम श्रीनिवास और मदीकेरी से श्रीमति केपी चंद्रकला शामिल हैं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। सिद्धारमैया बाडामी और चामुंडेश्वरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बाडामी से डॉक्टर देवराज की जगह सीएम सिद्धारमैया को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी के कथित वकील एचएस चंद्र की जगह मदीकेरी से श्रीमति केपी चंद्रकला को उम्मीदवार बनाया गया है।

संबंधित खबरें

इस बार विधानसभा चुनाव में सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। यतींद्र वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। चुनाव के नतीजें 15 मई को आएंगे। पिछले दिनों (15 अप्रैल को) कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। उम्मीदवारों के चयन को लेकर कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी गई थी। कुछ जगहों पर कार्यालयों में कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ मचा दी थी।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी लिंगायत समुदाय को ध्यान रखकर भी पार्टी की रणनीतियां तैयार कर रही हैं। कर्नाटक की करीब 100 सीटों पर लिंगायत समुदाय का प्रभाव माना जाता है। बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा भी इसी समुदाय से आते हैं। बीजेपी उन्हें किसान का बेटा बताकर प्रोजेक्ट कर रही है। बीएस येदियुरप्पा एक बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *