Karnataka Election 2018: Congress Leader Mallikarjun Kharge, Siddaramaiah, CM, Rahul Gandhi, Dalit CM in Karnataka – कर्नाटक चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे का संकेत- कांग्रेस जीती तब भी सिद्धारमैया की होगी छुट्टी

कांग्रेस के बड़े नेता और लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज (14 मई को) ऐसे संकेत दिए कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस की जीत होती है तब भी सिद्धारमैया सीएम नहीं रहेंगे। हालांकि, समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि मीडिया के लोग कांग्रेस नेताओं के बीच मनमुटाव और दुराव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। जब उनसे सिद्धारमैया के इस बयान पर प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने कहा, “यह विवाद मीडिया में पैदा किया गया है ताकि हमारे बीच मनमुटाव हो। हनलोग इस मुद्दे पर स्पष्ट राय रखते हैं कि चुनाव नतीजे आने के बाद पार्टी आलाकमान ही इस पर फैसला करेंगे। आप लोग सिर्फ 12 घंटे और इंतजार कीजिए।” यानी चुनाव नतीजे पक्ष में आने के बाद पार्टी नेतृत्व ही तय करेगा कि अगला सीएम कौन होगा?

बता दें कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने रविवार (13 मई) को कहा था कि वो दलित सीएम के लिए पद छोड़ सकते हैं। इसके बाद इस पर कयास लगाए जाने लगे कि राज्य में कांग्रेस की ओर से कौन सा दलित चेहरा सीएम हो सकता है। मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम भी उस लिस्ट में सबसे आगे चल रहा है। खड़गे 2013 के चुनावों के वक्त भी सीएम की रेस में थे लेकिन बाजी सिद्धारमैया ने मार ली थी।

कर्नाटक में 12 मई को 222 सीटों पर चुनाव हुए थे। 70 फीसदी मतदाताओं ने वोटिंग की थी। इसके नतीजे मंगलवार (15 मई) को आएंगे। चुनाव आयोग ने इसके लिए विशेष इंतजाम किए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार दोपहर तक कर्नाटक में अगली सरकार पर स्थिति साफ हो जाएगी। फिलहाल, कांग्रेस और बीजेपी दोनों बड़ी पार्टियों के लोग अपनी-अपनी सरकार के दावे कर रहे हैं, जबकि अधिकांश एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक राज्य में त्रिशंकु विधान सभा के आसार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *