Karnataka Election 2018: PM Narendra Modi attacks on Congress President Rahul Gandhi, Politics on Rape, Bidar, Candle March – रेप पर राजनीति: पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा- बीदर में पीड़ित के लि‍ए कैंडल मार्च क्‍यों नहीं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कर्नाटक के दलितों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। गुरुवार (03 मई) को कलबुर्गी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जब कर्नाटक के बीदर में एक दलित लड़की का रेप हुआ था तब कांग्रेस के लोगों ने कैंडल मार्च क्यों नहीं किया? पीएम मोदी ने कांग्रेस पर पिछले विधान सभा चुनाव में भी दलितों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि साल 2013 के विधान सभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने राज्य के बड़े दलित नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री बनाने का एलान किया था लेकिन चुनाव हो जाने के बाद उन्हें हाशिए पर धकेल दिया और सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बना दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दलितों का इस्तेमाल करती है, यह पिछले विधान सभा चुनाव में पता चल चुका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के बीदर की दलित लड़की के साथ कांग्रेस ने कोई हमदर्दी नहीं दिखाई जबकि अन्य मामलों में कांग्रेस के लोगों ने दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला था। पीएम मोदी ने कहा, “कर्नाटक में दलितों के साथ उत्पीड़न की घटनाएं किसी से छुपी नहीं हैं। बीदर में जो कुछ हुआ उसे सोशल मीडिया पर पूरे देश ने देखा। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि जब बीदर में यह सब हो रहा था तब आपका कैंडल लाइट मार्च कहां गया था?” बता दें कि कठुआ गैंगरेप और उन्नाव गैंगरेप के विरोध में पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया गेट पर रात के 12 बजे कैंडल मार्च किया था।

संबंधित खबरें

पिछले महीने प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा था कि रेप की घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन आज खुद पीएम मोदी उसी मसले पर राजनीति करते नजर आए। कुछ दिनों पहले राज्य बीजेपी ने भी चुनाव प्रचार के लिए डेक्कन हेराल्ड में रेप एंड मर्डर को रेखांकित करते हुए बड़े-बड़े विज्ञापन छपवाए थे। तब पीएम मोदी ने रेप जैसी घटनाओं को संवेदनशील बताते हुए यह भी कहा था कि इस मुद्दे पर राज्य सरकारों के बीच तुलना भी नहीं की जानी चाहिए। पीएम मोदी पिछले तीन दिनों से राज्य में धुआंधार चुनावी प्रचार कर रहे हैं। पहले पांच दिनों में उनकी पांच चुनावी रैलियां होनी थी लेकिन उसे बढ़ाकर 20 कर दिया गया है। पीएम मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। यूपी के फायरब्रांड सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी आज चुनावी रैली की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *