Karnataka Elections 2018 Live Updates: PM Narendra Modi addresses a public meeting in Kolar’s Bangarapet – LIVE: राहुल गांधी के पीएम बनने वाले बयान पर मोदी का पलटवार- अहंकार बोल रहा है

कर्नाटक चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने में अब कुछ घंटों का वक्‍त बचा है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस की तरफ से अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। पीएम मोदी कर्नाटक के कई इलाकों में रैलियां करेंगे, जबकि गांधी बसावनागुदी से रोड शो निकालेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ जमकर हमला बोला है, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाने और ‘सिद्धा रुपैया सरकार’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ मानहानि का नोटिस जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ, मोदी ने कांग्रेस के उस आरोप को खारिज कर दिया, जिसमें उसने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश में रोजगार सृजन में विफल रही। मोदी ने दावा किया कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में केंद्र सरकार की पहल से नौकरियों का सृजन हुआ है।

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पिछले पांच वर्षो के शासन के दौरान सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) की वृद्धि दर आठ प्रतिशत रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक औसत नागरिक पांच साल पहले के मुकाबले आज अधिक धनी है। चिदंबरम ने 40 वर्षो के दौरान पहली बार पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तारीफ की। उन्होंने कहा, “इसके विपरीत भाजपा ने अपने पांच साल के कार्यकाल 2008-13 के दौरान जनता को एक कमजोर और अस्थिर सरकार दिए थे, जिसके तीन मुख्यमंत्री रहे थे।”

Live Blog

यहां पढ़ें Karnataka Polls 2018 LIVE Updates: 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *